home page

CM Kejriwal: विधानसभा चुनाव से पहले ही केजरीवाल सरकार ने जनता से किया बड़ा वादा, सभी कच्ची कॉलोनियों की सड़कें होगी पक्की

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Kejriwal) ने ऐलान किया है कि दिल्ली की अनधिकृत कॉलोनियों (Unauthorized Colonies) की सभी सड़कें अगले वर्ष विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) से पूर्व पक्की कर दी जाएंगी।
 | 
Delhi CM Arvind Kejriwal

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने ऐलान किया है कि दिल्ली (Delhi) की अनधिकृत कॉलोनियों (Unauthorized Colonies) की सभी सड़कें अगले वर्ष विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) से पूर्व पक्की कर दी जाएंगी। यह घोषणा उन्होंने किरारी विधानसभा क्षेत्र (Kirari Assembly Constituency) में दो नए सरकारी स्कूल भवनों (Government School Buildings) के शिलान्यास समारोह में की।

केजरीवाल का दावा है कि अन्य दलों (Other Parties) ने इन कॉलोनियों में रहने वाले लोगों के लिए कुछ नहीं किया है। केजरीवाल की घोषणाएँ और उनके विकास कार्य दिल्ली की अनधिकृत कॉलोनियों के निवासियों (Residents) के लिए एक नई उम्मीद जगाते हैं। ये कार्य न केवल उनके जीवन स्तर में सुधार लाएंगे बल्कि आगामी विधानसभा चुनावों में भी एक महत्वपूर्ण मुद्दा बनेंगे।

आप सरकार के विकास कार्य

उन्होंने आगे कहा कि आप सरकार (AAP Government) ने पिछले पांच सालों में जो कार्य किया है, वह पिछले 75 सालों में नहीं हो सका। किरारी विधानसभा क्षेत्र में 3,000 सड़कों (Roads) का निर्माण पहले ही किया जा चुका है और अगले साल तक शेष 2,000 सड़कों को भी पक्का करने का लक्ष्य है। केजरीवाल ने रोहिणी सेक्टर 41 (Rohini Sector 41) में प्रताप विहार में भी दो सरकारी स्कूलों की आधारशिला रखी।

सड़क, सीवर और पानी के पाइपलाइन का निर्माण

मुख्यमंत्री ने बताया कि दिल्ली की सभी अनधिकृत कॉलोनियों में सड़कें बनाने, सीवर पाइपलाइन (Sewer Pipeline) और पानी की पाइपलाइन (Water Pipeline) बिछाने का कार्य जारी है। किरारी में दिल्ली का सबसे बड़ा सीवेज पंपिंग स्टेशन (Sewage Pumping Station) निर्माणाधीन है, जिसके तीन महीने में पूरा होने की संभावना है।

जलभराव की समस्या का समाधान

केजरीवाल का कहना है कि सीवेज पंपिंग स्टेशन के पूरा होने के बाद सड़कों के दोनों किनारों पर जलभराव (Waterlogging) की समस्या का समाधान हो जाएगा और गंदा पानी जमा नहीं होगा।

भाजपा पर हमला

मुख्यमंत्री ने भाजपा (BJP) पर हमला बोलते हुए कहा कि वे चाहे कितनी भी साजिश कर लें या मुझे जेल में डाल दें, मैं झुकने वाला नहीं हूं। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा में जाने वालों के सारे खून माफ हो जाते हैं, लेकिन मैंने कोई गलत काम नहीं किया है और डटा रहूंगा।