home page

कोबरा सबके सामने ही निगल गया खांसी की दवाई की बोत्तल, इस अनोखे नजारे को देख रह जाएंगे हैरान

सोशल मीडिया पर विभिन्न वीडियो रोज़ाना वायरल होते हैं लेकिन कुछ वीडियो अपनी अनोखी घटनाओं के कारण खास ध्यान खींचते हैं। हाल ही में एक कोबरा सांप का वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया है
 | 
cobra-swallowed-cough-syrup-bottle
   

सोशल मीडिया पर विभिन्न वीडियो रोज़ाना वायरल होते हैं लेकिन कुछ वीडियो अपनी अनोखी घटनाओं के कारण खास ध्यान खींचते हैं। हाल ही में एक कोबरा सांप का वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया है जिसमें यह कोबरा एक कफ सिरप की बोतल निगलने की कोशिश कर रहा था। इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपलोड किया गया था जहां इसे लाखों लोगों ने देखा।

वायरल वीडियो और कोबरा की सहायता

वीडियो में दिखाया गया कि कोबरा धीरे-धीरे कफ सिरप की बोतल को निगलने का प्रयास कर रहा था। वह लगभग पूरी बोतल निगल चुका था जब कुछ वॉलेंटियर्स ने उसे देखा और उसकी मदद करने के लिए पहुंचे। इन वॉलेंटियर्स ने बड़े सावधानी से कोबरा के मुंह में फंसी बोतल को बाहर निकाला जिससे सांप को बिना किसी नुकसान के राहत मिली।

वीडियो पर लोगों की प्रतिक्रिया

इस घटना का वीडियो न केवल विस्मयकारी था बल्कि यह भी बताता है कि कैसे मानवीय हस्तक्षेप से वन्यजीवों को अक्सर बचाया जा सकता है। वीडियो में मौजूद लोगों द्वारा "हर-हर महादेव" और "हे प्रभु" के नारे लगाए गए थे जो दिखाता है कि कैसे सामुदायिक भागीदारी और सामाजिक सहयोग से पर्यावरण और उसके प्राणियों की रक्षा संभव है। यह वीडियो न केवल मनोरंजन के लिए था बल्कि इससे एक महत्वपूर्ण संदेश भी दिया है कि हमें वन्यजीवों के प्रति जागरूक और सहायक होना चाहिए।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now