home page

गर्मी में प्यास से तड़प रहा खतरनाक कोबरा ग्लास से पीने लगा पानी, जहरीले सांप का ये रूप देखकर लोगों के उड़े होश

सांप भले ही देखने में शेर और हाथी से छोटा हो लेकिन इस जानवर को देखकर ही अच्छे-अच्छों के होश उड़ जाते हैं। वजह है इसका तगड़ा ज़हर जो इंसान का काम कुछ ही मिनटों में तमाम करने के लिए काफी है।
 | 
man-giving-water-to-a-black-cobra (1)
   

सांप भले ही देखने में शेर और हाथी से छोटा हो लेकिन इस जानवर को देखकर ही अच्छे-अच्छों के होश उड़ जाते हैं। वजह है इसका तगड़ा ज़हर जो इंसान का काम कुछ ही मिनटों में तमाम करने के लिए काफी है। ऐसे में ज्यादातर लोग सांप से दूर रहने में ही भलाई समझते हैं।

फिलहाल सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें एक शख्स ग्लास से एक खतरनाक सांप को पानी पिलाता दिख रहा है। वीडियो में दिख रहा सांप दुनिया की खतरनाक प्रजातियों में से एक ब्लैक नेक स्पिटिंग कोबरा है।

वीडियो में वो ग्लास में दिख रहे पानी को पहले जीभ से चखता और फिर बड़ी तसल्ली से पानी पीने लगता है। दिलचस्प बात ये है कि सांप पानी का ग्लास लिए शख्स को कोई नुकसान नहीं पहुंचाता। बल्कि आराम से ग्लास में मुंह डालकर पानी पीता है।

प्यासे को पानी पिलाना अच्छी बात होती है

इस रोंगटे खड़े कर देने वाले वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर thebeautifulshorts नाम की आईडी से शेयर किया गया है। जिसे अब तक 3 लाख 70 हजार से भी अधिक बार देखा जा चुका है। जबकि 7 हजार से अधिक लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है और तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दी हैं।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

एक यूजर ने मजाकिया अंदाज में लिखा है कि हमारे आसपास रहने वाले कुछ लोग इससे जरा भी कम नहीं हैं’ वही एक अन्य यूजर ने लिखा है कि ‘मैं तो ऐसा रिस्क कभी नहीं ले सकता’। इसी तरह एक अन्य यूजर ने लिखा है कि ‘प्यासे को पानी पिलाना अच्छी बात होती है, लेकिन ये बहुत खतरनाक मामला है’।