home page

Delhi To Alwar Train: दिल्ली से अलवर का सफर अब होगा 35 रूपये में, रेल्वे ने इस रूट के यात्रियों की कर दी मौज

भारतीय रेलवे ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से राजस्थान के अलवर के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एक बड़ी सुविधा का आयोजन किया है।
 | 
indian-railways-makes-delhi-bandikui
   

भारतीय रेलवे ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से राजस्थान के अलवर के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एक बड़ी सुविधा का आयोजन किया है। इस कदम से न केवल यात्रा के खर्च में कमी आएगी बल्कि यह यात्रा को अधिक सुविधाजनक बनाने में भी मदद करेगा। दिल्ली से बांदीकुई तक चलने वाली स्पेशल ट्रेन को अब स्थाई रूप दे दिया गया है जिससे यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी।

स्पेशल ट्रेन का स्थायीकरण

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार, दिल्ली-बांदीकुई स्पेशल ट्रेन को पहले 31 मई तक के लिए संचालित किया जाना था लेकिन बाद में इसे 30 जून तक बढ़ा दिया गया। इस निर्णय को देखते हुए भारतीय रेलवे ने इस ट्रेन को नियमित करने का फैसला लिया है, जिससे यात्रियों की सुविधा में और बढ़ोतरी होगी। इस ट्रेन के स्थायी होने से यात्रा करने वालों को केवल 35 रुपये में अपनी यात्रा पूरी करने का अवसर मिलेगा।

व्यापारिक लाभ और यात्री सुविधाएँ

दिल्ली और बांदीकुई के बीच चलने वाली इस स्पेशल ट्रेन के स्थाई होने से न केवल यात्रियों को, बल्कि अलवर के व्यापारियों को भी बड़े पैमाने पर लाभ होगा। व्यापारी अब बिना किसी अड़चन के दिल्ली तक अपने व्यापारिक सामान की खरीदारी के लिए आसानी से यात्रा कर सकेंगे और उसी दिन वापस लौट सकेंगे। इससे उनका समय और पैसे दोनों की बचत होगी।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

ट्रेन की समय सारणी और यात्रा विवरण

दिल्ली से बांदीकुई के लिए स्पेशल ट्रेन रात 8 बजे दिल्ली से चलेगी और रात साढ़े 12 बजे अलवर पहुंचेगी। इसके बाद यह रात 1:30 बजे बांदीकुई पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन रात 2:20 बजे बांदीकुई से चलकर सुबह 8:10 बजे दिल्ली पहुंचेगी। इस समय सारणी से यात्रियों को अपनी यात्रा योजना बनाने में सुविधा होगी और वे अपने समय का बेहतर उपयोग कर सकेंगे।