home page

Delhi Traffic Advisory: आज दिल्ली में इन रास्तों पर भूलकर भी मत करना सफर, वरना भयंकर गर्मी के बीच ट्रैफिक जाम बढ़ा सकता है सिरदर्दी

31 मार्च को दिल्ली का रामलीला मैदान एक महत्वपूर्ण राजनीतिक महारैली होने वाली है। विपक्षी गठबंधन INDIA की इस महारैली को लेकर जहां एक ओर राजनीतिक उत्साह देखा जा रहा है
 | 
new-delhi-city-ncr-delhi-police-issues-traffic-advisory
   

31 मार्च को दिल्ली का रामलीला मैदान एक महत्वपूर्ण राजनीतिक महारैली होने वाली है। विपक्षी गठबंधन INDIA की इस महारैली को लेकर जहां एक ओर राजनीतिक उत्साह देखा जा रहा है वहीं दूसरी ओर दिल्ली पुलिस और ट्रैफिक पुलिस ने भी अपनी कमर कस ली है।

ट्रैफिक एडवाइजरी का जारी होना

रैली के दौरान यातायात संबंधी व्यवधानों को न्यूनतम करने के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है। इसमें निश्चित रास्तों पर यातायात की आवाजाही पर प्रतिबंध या डाइवर्जन की सूचना दी गई है ताकि आम जनता को असुविधा न हो।

राजनीतिक नेता होंगे शामिल 

इस महारैली में कांग्रेस के राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे, एनसीपी के शरद पवार, शिवसेना के उद्धव ठाकरे, समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव, और आरजेडी के तेजस्वी यादव सहित अन्य विपक्षी नेता शिरकत करेंगे। यह रैली मुख्यत: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आयोजित की जा रही है।

डाइवर्जन रास्ता 

रैली के चलते कई महत्वपूर्ण मार्गों पर डाइवर्जन और प्रतिबंधित आवाजाही की जाएगी। इसमें बाराखंभा रोड, गुरु नानक चौक, मिंटो रोड, जेएलएन मार्ग जैसे महत्वपूर्ण यातायात मार्ग शामिल हैं। यातायात पुलिस ने आवश्यकतानुसार ट्रैफिक नियमों और डाइवर्जन की समीक्षा की जाएगी और आम जनता को इसकी सूचना दी जाएगी।

सार्वजनिक परिवहन की अपील

इस महती आयोजन के दौरान दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से सार्वजनिक परिवहन विशेषकर मेट्रो का प्रयोग करने की अपील की है। इसके अलावा अंतरराज्यीय बस अड्डा, रेलवे स्टेशन या हवाई अड्डे की ओर जाने वाले यात्रियों को पर्याप्त समय लेकर चलने की सलाह दी गई है।