home page

Delhi Weather Forecast: दिल्ली में कड़ाके की बारिश के बाद ठंड के मौसम ने किया बेहाल, मौसम विभाग ने जारी किया नया अलर्ट

ठंड, कोहरे और बारिश देश के कई राज्यों में जारी हैं। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि अगले दो दिनों में जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड में भारी बर्फबारी होगी। वहीं हिमाचल प्रदेश में अगले तीन दिन तक बर्फबारी की संभावना है।
 | 
Delhi Weather Forecast (1)

ठंड, कोहरे और बारिश देश के कई राज्यों में जारी हैं। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि अगले दो दिनों में जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड में भारी बर्फबारी होगी। वहीं हिमाचल प्रदेश में अगले तीन दिन तक बर्फबारी की संभावना है। दिल्ली में 3 फरवरी से 4 फरवरी तक सर्द हवाओं से बारिश होने की उम्मीद है।

शनिवार को भी राजस्थान, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार, पंजाब और हरियाणा में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। 3 फरवरी को सुबह के समय पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और बिहार के कुछ क्षेत्रों में घना से बहुत घना कोहरा रहने की संभावना है, IMD का अनुमान है।

5 फरवरी, 2024 तक, वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश या बर्फबारी होने की संभावना है।

दिल्ली में मौसम कैसा रहेगा?

दिल्ली में तेज हवाओं के साथ बारिश ने थोड़ा सर्दी बढ़ा दी है। बारिश से पहले धूप ने लोगों को ठंड से बचाया। दिल्ली में बारिश जारी है। मौसम विभाग ने कहा कि दिल्ली में 3 और 4 फरवरी को बारिश होगी। 3 फरवरी को आमतौर पर आसमान बादल और हल्की बारिश होगी।

अन्य स्थानों में मौसम

स्काईमेट वेदर आज अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी का अनुमान लगाता है। राजस्थान और पूर्वोत्तर भारत में हल्की बारिश हो सकती है। एक या दो स्थानों पर तटीय आंध्र प्रदेश, दक्षिणी छत्तीसगढ़ और तमिलनाडु में हल्की बारिश हो सकती है।

3 फरवरी से पश्चिमी हिमालय में बारिश और बर्फबारी फिर से शुरू होने की उम्मीद है, जो 5 फरवरी तक जारी रह सकती है। 3 फरवरी को भी राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश और गरज हो सकती है।

4 फरवरी को पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में बारिश हो सकती है। चार और पांच फरवरी को उत्तरी मध्य प्रदेश में हल्की बारिश हो सकती है। 5 फरवरी से उत्तर पश्चिम भारत में बारिश कम हो जाएगी और 6 फरवरी तक मौसम लगभग साफ रहेगा।

सुबह के दौरान, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान और उत्तर-पश्चिमी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति जारी रह सकती है। बिहार में घना कोहरा हो सकता है।