home page

Delhi Weather: दिल्ली में घर से बाहर निकलने से पहले पास में रख लेना छाता, इन इलाको में तेज बारिश होने के आसार

बुधवार को दिल्ली (Delhi) के अधिकतर हिस्सों में दिनभर बादल छाए रहे और हल्की बारिश (Light Rain) हुई, जिससे मौसम में स्पष्ट बदलाव देखा गया। सफदरजंग मानक वेधशाला (Safdarjung Observatory) में दिन का...
 | 
delhi Weather 1

बुधवार को दिल्ली (Delhi) के अधिकतर हिस्सों में दिनभर बादल छाए रहे और हल्की बारिश (Light Rain) हुई, जिससे मौसम में स्पष्ट बदलाव देखा गया। सफदरजंग मानक वेधशाला (Safdarjung Observatory) में दिन का अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम रहा।

कोहरे का प्रभाव और दृश्यता की कमी 

बुधवार की सुबह दिल्ली के कई इलाकों में घना कोहरा (Dense Fog) छाया रहा। इससे दृश्यता का स्तर 100 मीटर से भी कम हो गया। दिन चढ़ने के साथ ही कोहरा छंटने लगा, लेकिन आसमान में बादलों की उपस्थिति बनी रही।

जनवरी की पहली बारिश और तापमान में गिरावट

जनवरी महीने में इस साल दिल्ली में पहली बारिश हुई। सफदरजंग मौसम केंद्र में 8.5 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। बारिश के चलते तापमान में खासी गिरावट आई है।

आगामी दो दिनों के लिए येलो अलर्ट

मौसम विभाग (Weather Department) ने अगले दो दिनों के लिए हल्की बारिश और कोहरे के लिए येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है। गुरुवार और शुक्रवार को घने कोहरे और हल्की बारिश की संभावना है।

राजधानी के विभिन्न क्षेत्रों में तापमान 

राजधानी का जफरपुर क्षेत्र (Jafarpur Region) बुधवार को सबसे ठंडा रहा, जहां अधिकतम तापमान मात्र 13.9 डिग्री सेल्सियस था। पीतमपुरा क्षेत्र (Pitampura Region) में भी तापमान में कमी देखी गई।