home page

दिल्ली की सड़कों पर बाइक दौड़ाना देसी स्पाइडरमैन को पड़ा भारी, पुलिस ने किया मोटा चालान तो टपकने लगे आंसू

सोशल मीडिया पर आजकल अनोखी और ऊटपटांग हरकतें करके वायरल होना एक आम बात हो गई है। लोग विभिन्न प्रकार की वीडियो बनाकर उपलोड करते हैं जिससे वे जल्दी से जल्दी फेमस हो सकें।
 | 
Spiderman bike rider
   
WhatsApp Group Join Now

सोशल मीडिया पर आजकल अनोखी और ऊटपटांग हरकतें करके वायरल होना एक आम बात हो गई है। लोग विभिन्न प्रकार की वीडियो बनाकर उपलोड करते हैं जिससे वे जल्दी से जल्दी फेमस हो सकें। हालांकि कई बार ये हरकतें उन पर भारी भी पड़ जाती हैं और उन्हें मुसीबतों का सामना करना पड़ता है।

यह घटना हमें यह सिखाती है कि सोशल मीडिया पर वायरल होने की चाह में हमें सामाजिक और कानूनी जिम्मेदारियों को नहीं भूलना चाहिए। हमें अपने कार्यों के परिणामों के प्रति सचेत रहना चाहिए और सुरक्षा के मानदंडों का पालन करना चाहिए ताकि हमारी हरकतें ना सिर्फ हमें बल्कि दूसरों को भी सुरक्षित रखें।

ये भी पढ़िए :- दूल्हे को याद नही था दो का पहाड़ा तो दुल्हन ने उठाया सख्त कदम, किया ऐसा काम की दूल्हे के उड़ गये होश

दिल्ली में स्पाइडर-मैन की खतरनाक सवारी

हाल ही में दिल्ली में एक ऐसी घटना सामने आई जहां स्पाइडर-मैन और स्पाइडर-वुमन की पोशाक पहने हुए एक पुरुष और महिला ने दिल्ली की सड़कों पर मोटरसाइकिल पर स्टंट करते हुए वीडियो बनाया और इसे इंस्टाग्राम पर अपलोड कर दिया। यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ।

पुलिस की कार्रवाई

इस वायरल वीडियो को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने तुरंत ही कार्रवाई की और स्पाइडर-मैन और स्पाइडर-वुमन के वेश में स्टंट करने वाले आदित्य और अंजलि को द्वारका से गिरफ्तार किया। इन्होंने अपनी हरकतों से सड़क पर खतरा उत्पन्न किया था जो कि नियमों के खिलाफ था।

spidermancaughtpolice

स्पाइडर-मैन पर भारी जुर्माना 

पुलिस ने इस जोड़ी पर 21,500 रुपये का चालान काटा और उन पर मोटर वाहन अधिनियम के तहत कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया। इसमें बिना हेलमेट लाइसेंस के बिना वाहन चलाना खतरनाक तरीके से वाहन चलाना और नंबर प्लेट न दिखाने जैसे आरोप शामिल थे।

ये भी पढ़िए :- होशियार लोग भी नही बता पाएंगे रेफ्रिजरेटर और फ्रिज में क्या होता है अंतर, जाने फ्रिज को हिंदी में क्या कहते है

सोशल मीडिया अकाउंट सस्पेंड

इस घटना के बाद आदित्य का इंस्टाग्राम अकाउंट जिस पर उनके लगभग 10,000 फॉलोअर्स थे सस्पेंड कर दिया गया। यह अकाउंट पर किए गए उनके कारनामों का नतीजा था जिसने उन्हें एक नई पहचान तो दिलाई लेकिन कानूनी मुसीबतें भी खड़ी कर दीं।