home page

फ़्लाइट की टिकट बुकिंग करते वक्त भूलकर भी मत करना ये 3 बड़ी गलतियां, फ्लाइट अटेंडेंट ने लोगों को बताई सही जानकारी

चाहे छुट्टियाँ (Holidays) हों या ऑफिस (Office) के काम से यात्रा, आज के समय में अधिकतर लोग हवाई जहाज (Airplane) से सफर करना पसंद करते हैं। समय की बचत (Time Saving) के साथ-साथ, यह यात्रा को...
 | 
फ़्लाइट की टिकट बुकिंग करते वक्त भूलकर भी मत करना ये 3 बड़ी गलतियां

चाहे छुट्टियाँ (Holidays) हों या ऑफिस (Office) के काम से यात्रा, आज के समय में अधिकतर लोग हवाई जहाज (Airplane) से सफर करना पसंद करते हैं। समय की बचत (Time Saving) के साथ-साथ, यह यात्रा को और अधिक आरामदायक (Comfortable) भी बनाता है।

इन सुझावों का पालन करके आप न केवल अपनी यात्रा को और भी अधिक आरामदायक बना सकते हैं बल्कि कई संभावित मुश्किलों (Potential Difficulties) से भी बच सकते हैं। यह टिप्स न केवल आपके समय की बचत करेंगे।

बल्कि आपकी यात्रा को सहज और तनाव-मुक्त भी बनाएंगे। इसलिए, अगली बार जब आप हवाई यात्रा की योजना बनाएं, इन बातों का खास ध्यान रखें।

टिकट बुकिंग में अक्सर की जाने वाली गलतियाँ

जब भी हम टिकट बुक करते हैं, हमारा मुख्य ध्यान सस्ते टिकट (Cheap Tickets) पर होता है, जबकि कई अन्य महत्वपूर्ण चीजों पर ध्यान देना भी जरूरी होता है। एक अमेरिकी फ्लाइट अटेंडेंट (American Flight Attendant) कैरोलीन ने इस पर विशेष ध्यान दिलाया है।

कनेक्टिंग फ्लाइट्स के लिए सलाह

कैरोलीन ने सुझाव दिया है कि अगर आप कनेक्टिंग फ्लाइट (Connecting Flights) ले रहे हैं, तो उड़ानों के बीच कम से कम दो से तीन घंटे का अंतर (Gap) रखें। यह विशेष रूप से सर्दी के दिनों (Winter Days) में और भी अधिक महत्वपूर्ण हो जाता है।

सुबह की फ्लाइट चुनें

उन्होंने यह भी सलाह दी कि संभव हो तो सुबह की फ्लाइट्स (Morning Flights) बुक करें क्योंकि इनमें देरी (Delay) की संभावना कम होती है। यह आपके सफर को और भी अधिक सहज और तनाव-मुक्त (Stress-Free) बनाता है।

एयरलाइन का ऐप डाउनलोड करें

कैरोलीन की तीसरी सलाह यह है कि टिकट बुक करने के बाद तुरंत एयरलाइन का ऐप (Airline's App) डाउनलोड करें। यह आपको एयरपोर्ट पर उपयोगी जानकारी (Useful Information) प्रदान करेगा जैसे कि फ्लाइट की देरी, बोर्डिंग गेट्स आदि।