home page

चाय के साथ भूलकर भी मत खा लेना ये चीजें, वरना बिगड़ सकती है आपकी तबियत

यह खबर आपके लिए महत्वपूर्ण है अगर आप भी चाय प्रेमी हैं और अक्सर चाय के साथ पकौड़े खाने के पारखी हैं। ऐसा करना मुश्किल हो सकता है। इन चीजों को चाय के साथ खाने से आपकी सेहत खराब हो सकती है।
 | 
Never eat these things with tea

यह खबर आपके लिए महत्वपूर्ण है अगर आप भी चाय प्रेमी हैं और अक्सर चाय के साथ पकौड़े खाने के पारखी हैं। ऐसा करना मुश्किल हो सकता है। इन चीजों को चाय के साथ खाने से आपकी सेहत खराब हो सकती है। इसलिए चाय के साथ इन चीजों को नहीं खाना चाहिए।

पकौड़ा खाना और चाय एक स्वादिष्ट संयोजन माना जाता है; हालांकि, बारिश के दिनों में इसका स्वाद थोड़ा अधिक होता है। पानी के बाद भारत में टी लवर्स पिया जाता है। चाय पीने से आपको ताजगी मिलती है और आपको नींद आती है।

हम में से अधिकांश लोग जानते हैं कि चाय पीने से कुछ नुकसान होते हैं, जैसे एसिडिटी और कब्ज. इसमें चीनी होने के कारण डायबिटीज का खतरा बढ़ जाता है। आपको पता है कि टी के साथ कुछ और खाद्य पदार्थों को नहीं खाना चाहिए क्योंकि वे स्वास्थ्य के लिए बहुत खतरनाक हो सकते हैं।

ये चीजें चाय के साथ नहीं खाना चाहिए

बेसन 

हम पकौड़े के साथ चाय खाना पसंद करते हैं, लेकिन ऐसा करने से पाचन तंत्र बिगड़ जाता है और गैस और अफच जैसी समस्याएं हो सकती हैं. इस आदत को जितनी जल्दी छोड़ दें उतना अच्छा होगा।

ड्राइ फ्रुटस 

ड्राई फ्रूट्स अक्सर चाय के साथ सर्व किए जाते हैं। माना जाता है कि मेवे सेहत के लिए अच्छे हैं, लेकिन चाय के साथ इसका सेवन करने से आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है।

नींबू 

नींबू को डाइजेशन के लिए अच्छा माना जाता है, लेकिन चाय के साथ इसे खाने से पाचन पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है। ऐसे में एसिडिटी और कब्ज कम हो सकते हैं। चाय में सलाद या नींबू पानी नहीं खाना चाहिए।

आयरन रिच फूड्स

हमारे शरीर को सेहतमंद बनाए रखने के लिए आयरन आवश्यक है, लेकिन चाय के साथ आयरन से भरपूर भोजन करने से नुकसान कम होगा। वास्तव में, टी में ऑक्सलेट और टैनिन होते हैं, जो आयरन के अब्जॉब्शन को बाधित करते हैं। इसलिए चाय पीते समय हरी पत्तेदार सब्जियां खाने से बचें।