home page

अनजान लोगों को फोन देने की भूलकर भी मत कर देना गलती, वरना बाद में करते फिरोगे अफसोस

मेट्रो यात्रा के दौरान अक्सर हम ऐसी स्थितियों का सामना करते हैं। जब कोई अनजान व्यक्ति हमसे फोन मांगकर कुछ मिनटों के लिए बातचीत करने की अनुमति चाहता है। वे विभिन्न कारण बताते हैं जैसे कि उनके फोन का बैलेंस...
 | 
Social Media par Viral (1)
   

मेट्रो यात्रा के दौरान अक्सर हम ऐसी स्थितियों का सामना करते हैं। जब कोई अनजान व्यक्ति हमसे फोन मांगकर कुछ मिनटों के लिए बातचीत करने की अनुमति चाहता है। वे विभिन्न कारण बताते हैं जैसे कि उनके फोन का बैलेंस खत्म हो गया है।

फोन की बैट्री समाप्त हो गई है या उनका फोन खो गया है। ऐसे में हम सोचते हैं कि चूंकि हम मेट्रो स्टेशन पर हैं। वह व्यक्ति कहीं भाग नहीं सकता और हम उसे अपना फोन दे देते हैं।

एक वायरल वीडियो से सीख

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ। जिसे देखकर यह समझने में आसानी हो जाएगी कि कैसे कोई अनजान व्यक्ति इस तरह की चालाकी से आपका फोन चुरा सकता है। वीडियो में एक व्यक्ति मेट्रो प्लेटफॉर्म पर खड़ा है और किसी दूसरे व्यक्ति के फोन से बात कर रहा है।

धीरे-धीरे वह मेट्रो के पास पहुंच जाता है और जैसे ही मेट्रो के दरवाजे बंद होने लगते हैं, वह अंदर घुस जाता है और मेट्रो वहां से रवाना हो जाती है।

जागरूकता और सतर्कता

इस वीडियो का मुख्य उद्देश्य लोगों को यह समझाना है कि किस तरह से कोई व्यक्ति आपको चकमा देकर आपके फोन को चुरा सकता है। यह वीडियो एक नजरिया प्रदान करता है कि कैसे हमें अनजान व्यक्तियों के प्रति सावधान रहना चाहिए, खासकर जब वह हमसे कुछ मांग रहे हों।

सामाजिक माध्यमों की भूमिका

इंस्टाग्राम पर official_rajthakur__ नामक अकाउंट से शेयर किए गए इस वीडियो को हजारों लोगों ने लाइक किया है। इससे पता चलता है कि सोशल मीडिया जागरूकता फैलाने में कितना महत्वपूर्ण रोल निभा सकता है।

यूजर्स की प्रतिक्रियाएं बताती हैं कि ऐसे मुद्दों पर बात करना कितना जरूरी है। कुछ यूजर्स ने तो अपने अनुभव भी साझा किए हैं कि उनके साथ भी कुछ इसी तरह की घटनाएँ हुई हैं।