home page

Dolly Chaiwala New Video: डोली चायवाले को फ़्लाइट में देख एयरहोस्टेस ने साथ में खिंचाई फोटोज, चायवाले का ये अंदाज देख लोगों को होने लगी जलन

नागपुर के प्रसिद्ध चायवाले डोली का एक नया वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा में है। इस क्लिप में डोली को विमान में यात्रा करते देखा जा सकता है। डोली के साथ फोटो खिंचवाते हुए एयरहोस्टेस से लेकर आम यात्री नजर आते हैं।
 | 
dolly chaiwale ka naya video
   

नागपुर के प्रसिद्ध चायवाले डोली का एक नया वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा में है। इस क्लिप में डोली को विमान में यात्रा करते देखा जा सकता है। डोली के साथ फोटो खिंचवाते हुए एयरहोस्टेस से लेकर आम यात्री नजर आते हैं। डोली भी उनके साथ पूरे स्वैग में सेल्फी लेते हैं!

लेकिन जब एक महिला ने इस वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा, "नउ आई हेट इंडियन एजुकेशन सिस्टम" (मैं अब भारतीय शिक्षा प्रणाली से नफरत करती हूँ।) इसके बाद सोशल मीडिया में बहस शुरू हो गई।

कुछ लोगों ने लिखा कि चायवाले के सेलिब्रिटी बनने से आप शिक्षा व्यवस्था से नफरत करने लगे, जबकि दूसरों ने कहा कि बहुत से लोग आज सफल हैं, हालांकि वे बहुत कम पढ़े लिखे हैं।

क्या है पूरा मामला?

X सोशल मीडिया साइट पर @divya_gandotra ने यह वीडियो पोस्ट किया। कैप्शन में उन्होंने कहा, "अब मैं भारतीय शिक्षा व्यवस्था से नफरत करता हूँ।" खबर लिखे जाने तक उनकी पोस्ट को लगभग तीन हजार पुनः पोस्ट 23 हजार व्यूज और 23 हजार लाइक्स मिल चुके हैं।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

जबकि सैकड़ों उपयोगकर्ताओं ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। एक व्यक्ति ने लिखा कि क्या आप सिर्फ इसलिए भारतीय शिक्षा व्यवस्था से नफरत करते हैं क्योंकि एक चायवाला प्रसिद्ध हो गया? दूसरे ने कहा कि विमान यात्रा का एक साधन है, जिसमें कोई राज्य सिंबल नहीं है..।

वहीं एक अन्य व्यक्ति ने कहा कि सचिन तेंदुलकर ने दसवीं कक्षा तक पढ़ा था, लेकिन सवारना ने आई हेट एजुकेशन सिस्टम नहीं लिखा था। इस पूरे मुद्दे पर आपका क्या विचार है?

महिला ने अपने ट्वीट को समझाया

महिला ने एक अतिरिक्त ट्वीट में कहा कि लोगों ने गलती से सोचा कि मैं इस आदमी से ईर्ष्या करती हूँ। बिलकुल नहीं! एक व्यक्ति की अनूठी सफलता की कहानी हमें सामाजिक मूल्यों पर सोचने को मजबूर करती है। नफरत करने के बजाय कड़ी मेहनत का मूल्य समझना चाहिए।

JEE, NEET, UPSC जैसे प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल होने वालों से चाय बेचने वालों से अलग-अलग सम्मान क्यों मिलता है? लोगों को उनकी क्षमता से अधिक करना एक सामाजिक दोष है। रानू मंडल की यात्रा को देखें; ऐसी सामाजिक क्रियाओं में आज वह कहां हैं?

 

कौन है डोली चायवाला?

तुमने डोली की टपरी का नाम सुना होगा..। डोली जिसे इंटरनेट की जनता डोली भाई कहती है उसके मालिक हैं। डोली ने पिछले कुछ समय में दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति में से एक बिल गेट्स को चाय पिलाई थी। जिसके बाद से वह विश्व प्रसिद्ध हो गया है।

दुनिया के सबसे बड़े इन्फ्लुएंसर और यूट्यूबर डोली पर पहुंच रहे हैं। याद रखें कि डोली महाराष्ट्र के नागपुर में रहते हैं। वह एक इंटरनेट सेंसेशन है जिसमें चाय बनाने और पिलाने का सबसे अच्छा तरीका है। 'डोली की टपरी' नामक उनकी चाय की दुकान नागपुर में अकेली है।