home page

इस खास वजह के चलते किम जोंग उन पहनते है चौड़ी पैंट, बहुत कम लोगों को पता है असली कारण

कम जोंग उन की तानाशाही आपने बहुत सुनी होगी। माना जाता है कि किम जोंग ऐसे बाल रखता है जो उत्तर कोरिया में कोई नहीं रख सकता। कम हाइट, साइड से कटे बाल और विशिष्ट सूट पहनने वाला किम जोंग उन सूट के साथ
 | 
why kim jong un wear wide pants

कम जोंग उन की तानाशाही आपने बहुत सुनी होगी। माना जाता है कि किम जोंग ऐसे बाल रखता है जो उत्तर कोरिया में कोई नहीं रख सकता। कम हाइट, साइड से कटे बाल और विशिष्ट सूट पहनने वाला किम जोंग उन सूट के साथ खास पैंट पहनता है।

उनकी पैंट काफी चौड़ी और काफी अलग हैं। आपने कभी सोचा है कि कमजोंग लोगों की इस तरह की पैंट पहनने और इतनी चौड़ी पैंट पहनने की कहानी क्या है? आज आप इस पैंट की दिलचस्प वजह जानेंगे!

किम जोंग उन का सूट है बहुत खास

पहले आपको बता दें कि किम जोंग माओ सूट पहनता है। हर फोटो में आपने किम जोंग उन को इस तरह का सूट पहने हुए देखा होगा। यही कारण है कि हालांकि माओ सूट की शुरुआत कई सालों पहले हुई थी, लेकिन आज भी ये नेताओं और सत्ताधारी लोगों के कपड़े में ही रह गए हैं। 

किम जोंग उन क्यों पहनते हैं चौड़ी पैंट? 

रिपोर्ट्स के अनुसार, किम जोंग उन का विचार है कि वेस्टर्न कल्चर हमारी जीवन शैली पर कोई भी प्रभाव नहीं डालना चाहिए। किम जोंग वर्तमान जींस ट्रेंड से असहमत है। किम जोंग ने इस बदलाव और अपनी संस्कृति को दर्शाने के लिए चौड़ी पैंट पहनी हैं। वहाँ वेस्टर्न कपड़े नहीं पहनने की सलाह दी जाती है क्योंकि वे इससे विरोध करते हैं।

अमेरिकी साम्राज्यवाद को जींस मानते हैं। इसलिए उत्तर कोरिया में जींस, टी-शर्ट, स्कर्ट और सूट जैसे कपड़े प्रतिबंधित हैं। नॉर्थ कोरियाई भी नीली जींस और टाइट पैंट पहन सकते हैं। Kim Jong-un का विचार है कि टाइट पैंट अश्लीलता का संकेत हैं।

यदि कोई नागरिक इस नियम का उल्लंघन करता है, तो उसे तत्काल गिरफ्तार कर लिया जाता है और उसे एक पत्र लिखवाया जाता है कि वह आगे से ऐसा नहीं करेगा। भारत और अन्य देशों की तरह नॉर्थ कोरिया में फैशन पर और भी कड़े नियम हैं. आप अपने मन से कपड़े नहीं पहन सकते हैं।