home page

एलन मस्क ने करोड़ों एंड्रोयड युजर्स की कर दी मौज, अब X से इस ऑप्शन से कर पाएंगे ऑडियो और वीडियो कॉल

Elon Musk ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X के यूजर्स को एक बहुत जबरदस्त उपहार दिया है। दरअसल, X (पहले Twitter) ने एक नया फीचर जारी किया है जो Android यूजर्स को ऐप से सीधे वीडियो और ऑडियो कॉल...
 | 
x rolling out audio and video calls

Elon Musk ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X के यूजर्स को एक बहुत जबरदस्त उपहार दिया है। दरअसल, X (पहले Twitter) ने एक नया फीचर जारी किया है जो Android यूजर्स को ऐप से सीधे वीडियो और ऑडियो कॉल करने देता है। एक्स के एक इंजीनियर एनरिक ने इस फीचर को शेयर किया है।

एनरिक ने बताया कि एंड्रॉयड उपयोगकर्ता इस सुविधा को एक साधारण ऐप अपडेट से पा सकते हैं। एक्स इंजीनियर एनरिक ने शुक्रवार को एक पोस्ट में लिखा, "आज एक्स पर ऑडियो और वीडियो कॉल धीरे-धीरे रोलआउट हो रहे हैं! अपने ऐप को अपडेट करने के बाद अपनी मां को फोन करें।"

फीचर यूज करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

ध्यान देने वाली बात यह है कि यह फीचर केवल प्रीमियम यूजर्स को मिलेगा। यूजर्स सेटिंग्स पर जाकर प्राइवेसी एंड सेफ्टी पर जाकर अपनी ऑडियो और वीडियो कॉलिंग प्रीफरेंस को नियंत्रित कर सकते हैं।

वे वहां से चुन सकते हैं कि कौन कॉल शुरू करेगा, उनकी एड्रेस बुक में जो लोग हैं, जिन्हें वे फॉलो करते हैं, और वेरिफाइड यूजर्स। साथ ही, यूजर्स को इन श्रेणियों में से कई विकल्प चुनने की सुविधा है।

वेरिफाइड ऑर्गेनाइजेशन के लिए एक नए बेसिक पेड टियर

इस महीने की शुरुआत में, X ने वैरिफाइड ऑर्गेनाइजेशन के लिए $200 प्रति माह या $2,000 प्रति वर्ष का एक नया बेसिक पेड टियर भी पेश किया। वेरिफाइड ऑर्गेनाइजेशन के लिए यह मूल टियर एक गोल्ड चेक-मार्क बैज और कई अतिरिक्त लाभों के साथ $1,000 प्रति माह की कीमत वाले "पूर्ण एक्सेस" टियर से बहुत कम कीमत पर है।

कंपनी ने हाल ही के एक पोस्ट में कहा छोटे व्यवसायों के लिए डिजाइन किया गया, ग्राहकों को एक्स पर तेज ग्रोथ के लिए एड क्रेडिट और प्रायोरिटी सपोर्ट मिलता है। इस कदम का लक्ष्य छोटे ऑर्गेनाइजेशन को प्लेटफॉर्म पर अपनी उपस्थिति बढ़ाने का एक आसान लेकिन प्रभावी उपाय देना है।