home page

सुपरहिट फ़िल्में देने के बाद भी टेंपो से जा रहे मिथुन चक्रवर्ती को देख अमिताभ ने रोकी अपनी चमचमाती गाड़ी, फिर गाड़ी में बैठाकर मिथुन से पूछी ऐसी बात की अमिताभ को भी नही हुआ भरोसा

मिथुन चक्रवर्ती उन गिने-चुने बॉलीवुड अभिनेताओं में से हैं जिन्हें उनकी पहली फिल्म ‘मृगया’ ने ही उन्हें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार दिला दिया। हालांकि, फिल्म को खूब तारीफें मिलीं और मिथुन चक्रवर्ती के भी काम की तारीफ हुई। 
 | 
Mithun Chakraborty And Amitabh Bachchan Friendship
   

मिथुन चक्रवर्ती उन गिने-चुने बॉलीवुड अभिनेताओं में से हैं जिन्हें उनकी पहली फिल्म ‘मृगया’ ने ही उन्हें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार दिला दिया। हालांकि, फिल्म को खूब तारीफें मिलीं और मिथुन चक्रवर्ती के भी काम की तारीफ हुई, लेकिन उन्हें ये फिल्म कुछ खास पहचान नहीं दिला पाई।

डिस्को डांसर के नाम से मशहूर मिथुन उस समय स्टार नहीं थे और इसी दौरान उन्हें अमिताभ बच्चन ने प्रोडक्शन क्रू के साथ एक टेम्पो में सफर करते हुए देखा। मिथुन चक्रवर्ती को देखते ही बिग बी ने अपनी कार रोकी और उन्हें लिफ्ट ऑफर की। तो चलिए बताते है क्या है ये पूरा किस्सा

मिथुन चक्रवर्ती के बेटे नमाशी, जो जल्द ही फिल्मों में "बैड बॉय" के साथ काम करने जा रहे हैं, ने ईटाइम्स के साथ बातचीत में मिथुन चक्रवर्ती के शुरूआती दिनों को बताया। उनका कहना था कि उनके पिता यानी मिथुन चक्रवर्ती ने मृगया की सफलता के बाद राजश्री प्रोडक्शंस के लिए हस्ताक्षर किए। उन्हें इस फिल्म में रंजीता कौर के साथ काम किया था।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

नेशनल अवॉर्ड के बाद भी मिथुन को समझा जाता था न्यूकमर

जब मिथुन ने यह फिल्म साइन की, रंजीता तब एक स्टार थीं। ऐसे में एक्ट्रेस को सहूलियत देने के लिए उन्हें प्रोडक्शन ने एक कार और वैनिटी वैन दी थी, लेकिन मिथुन को ये सुविधाएं नहीं की गईं, क्योंकि उन्हें अभी भी एक न्यूकमर की ही तरह माना जा रहा था।

नमाशी ने बताया कि इस फिल्म की शूटिंग शिमला में हो रही थी। इसी दौरान अमिताभ बच्चन भी वहां मिस्टर नटवरलाल की शूटिंग कर रहे थे। तभी उन्होंने मिथुन को टेंपो में जाते देखा। नमाशी कहते हैं की उन्होंने मेरे पापा को प्रोडक्शन के लोगों और क्रू के साथ टेंपो में बैठे देखा।

उन्हें देखकर बिग बी ने अपनी कार रोक दी और पूछा की आप मिथुन हो ना, मृगया वाले? तुम वही एक्टर हो? जवाब में मेरे पापा ने कहा की जी हां, बच्चन साहब। इस पर बिग बी पूछते हैं की क्या आपकी कार खराब हो गई है, जो आप टेंपो में सफर कर रहे हैं। लेकिन, वह तब हैरान रह गए जब पापा ने कहा कि मेरे पास कार नहीं है।

अमिताभ बच्चन ने मिथुन चक्रवर्ती को दी लिफ्ट

नमाशी आगे बताया की मिस्टर बच्चन के मन में जाने क्या ख्याल आया, उन्होंने कहा की मेरी कार में आओ, मैं आपको आपकी लोकेशन पर छोड़ दूंगा। यह एक राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता के लिए काफी अच्छा पल रहा होगा, जिसे न्यूकमर की तरह ट्रीट किया जाता है।

उसे सबसे बड़ा सुपरस्टार आकर अपनी कार में बैठाता है और उसकी लोकेशन तक छोड़ता है। उस दिन से आज तक दोनों की दोस्ती कायम है। दोनों की दोस्ती को अब 45 साल से ज्यादा का समय हो गया है।