home page

फ्री में IPL दिखाकर भी JioCinema ने छाप लिए मोटे पैसे, कमाई में Disney+ Hotstar का भी तोड़ दिया रिकोर्ड

डिजिटल युग में जहां हर कोई नए-नए तरीके तलाश रहा है व्यापार में अग्रणी बने रहने के लिए वहीं मुकेश अंबानी ने अपनी रणनीति से डिज्नी प्लस हॉटस्टार को एक बड़ी चुनौती दे दी है। जियोसिनेमा ऐप पर फ्री आईपीएल क्रिकेट...
 | 
ipl free streaming 2024
   

डिजिटल युग में जहां हर कोई नए-नए तरीके तलाश रहा है व्यापार में अग्रणी बने रहने के लिए वहीं मुकेश अंबानी ने अपनी रणनीति से डिज्नी प्लस हॉटस्टार को एक बड़ी चुनौती दे दी है। जियोसिनेमा ऐप पर फ्री आईपीएल क्रिकेट मैच की पेशकश ने न केवल दर्शकों को आकर्षित किया है बल्कि विज्ञापन राजस्व में भी अभूतपूर्व वृद्धि की है।

मुकेश अंबानी की यह रणनीति डिजिटल मनोरंजन के क्षेत्र में नई प्रतिस्पर्धा को जन्म दे रही है। जहां उपभोक्ता के पास अब अधिक विकल्प हैं, वहीं डिजिटल प्लेटफॉर्म्स के लिए यह एक चुनौती है कि वे कैसे अपने कंटेंट को और अधिक आकर्षक और सुलभ बनाएं। यह न केवल डिजिटल मनोरंजन के क्षेत्र में एक नई क्रांति है बल्कि उपभोक्ता के अनुभव को भी नया आयाम दे रही है।

फ्री में आईपीएल देखने का अनूठा अनुभव

जियोसिनेमा ने अपने ऐप पर फ्री आईपीएल दिखाकर न केवल उपभोक्ताओं को एक बड़ा उपहार दिया है बल्कि इसने डिज्नी प्लस हॉटस्टार के सब्सक्रिप्शन मॉडल को भी एक बड़ी चुनौती दी है। जहां एक ओर दर्शकों को 1499 रुपये का सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता था, वहीं जियोसिनेमा ने इसे मुफ्त में पेश किया।

विज्ञापन राजस्व में वृद्धि

जियोसिनेमा की इस नीति ने न केवल उपभोक्ताओं को खुश किया बल्कि विज्ञापनदाताओं को भी आकर्षित किया। ज्यादा दर्शकों की संख्या ने विज्ञापनदाताओं को अधिक राजस्व खर्च करने के लिए प्रेरित किया। इस रणनीति से जियोसिनेमा ने अपने विज्ञापन रेवेन्यू को बढ़ाया।

डिज्नी प्लस हॉटस्टार के सामने चुनौती

डिज्नी प्लस हॉटस्टार के लिए जियोसिनेमा की इस रणनीति ने एक बड़ी चुनौती पेश की है। जहां एक ओर डिज्नी प्लस हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन के जरिए कमाई करता है, वहीं जियोसिनेमा ने फ्री मॉडल के जरिए विज्ञापन रेवेन्यू को बढ़ाया है। इस चुनौती ने डिजिटल कंटेंट डिस्ट्रीब्यूशन के भविष्य पर भी एक नया प्रश्न चिह्न लगा दिया है।