home page

गर्मियों की छुट्टियों में कम बजट है तो भी भूटान घूमने का बना सकते है प्लान, IRCTC के टूर पैकेज को देखकर दिल हो जाएगा खुश

गर्मियों के मौसम में जब भारत में तापमान अपने चरम पर होता है भूटान घूमने का सपना अधिकांश यात्रियों की आंखों में बसा होता है।
 | 
haryana news
   

गर्मियों के मौसम में जब भारत में तापमान अपने चरम पर होता है भूटान घूमने का सपना अधिकांश यात्रियों की आंखों में बसा होता है। यह समय वहाँ की हरियाली और ठंडे मौसम का आनंद लेने के लिए बेहद खास होता है। इसी कड़ी में आईआरसीटीसी ने भूटान घूमने के इच्छुक पर्यटकों के लिए एक विशेष ट्रेन टूर पैकेज की पेशकश की है जो विशेष रूप से इस मौसम के लिए तैयार किया गया है।

आईआरसीटीसी का स्पेशल ट्रेन टूर पैकेज

आईआरसीटीसी की यह पहल उन यात्रियों के लिए एक बड़ी सुविधा है जो भूटान के खूबसूरत शहरों जैसे कि फ़ुएंत्शोलिंग, पारो, पुनाखा, और थिंपू की सैर करना चाहते हैं। इस पैकेज में न केवल यात्रा बल्कि होटल, लोकल रेस्टोरेंट से ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर की सुविधा भी शामिल है। इस तरह का पैकेज यात्रियों को भूटान की संस्कृति और विरासत से सीधे जुड़ने का मौका देता है।

9 रात और 10 दिन के यादगार पल

इस टूर पैकेज की अवधि 9 रात और 10 दिन की है जो कि 23 मई को कोलकाता से शुरू होगी। यह यात्रा विशेष रूप से कंचनकन्या एक्सप्रेस से आयोजित की जाएगी जिसमें आईआरसीटीसी के चार्टर्ड थर्ड एसी कोच में यात्रा करने की सुविधा होगी। यह अनुभव न केवल आरामदायक होगा बल्कि यात्रियों को भूटान के प्राकृतिक सौंदर्य के दिखाने का भी काम करेगा।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

भूटान के प्राकृतिक जगह को देखने का अवसर

यात्रियों को भूटान के चार प्रमुख शहरों में ठहरने का मौका मिलेगा जहां वे स्थानीय संस्कृति, वास्तुकला और प्राकृतिक सुंदरता का आनंद उठा सकेंगे। प्रत्येक शहर में विशेष आकर्षणों का दौरा करने के अलावा यात्री भूटान के अन्य छिपे हुए खजानों को भी देख सकते हैं।

पैकेज की लागत और सुविधाएँ

इस विशेष टूर पैकेज की कीमत आपकी बुकिंग ऑप्शन पर निर्भर करती है। सिंगल बुकिंग के लिए खर्च 66,900 रुपए होगा जबकि डबल और ट्रिपल शेयरिंग के ऑप्शन भी मिलते हैं जो यात्रा को और अधिक किफायती बनाते हैं। यह पैकेज यात्रियों को एक बेहतरीन और चिंता-मुक्त यात्रा अनुभव देते है जिसमें हर दिन की जरूरतों का ख्याल रखा गया है।