home page

फोन में नेटवर्क नही हुआ तो भी कर पाएंगे कॉल और मैसेज, Vivo एकबार फिर मार्केट में धमाल मचाने को है तैयार

ओप्पो ने अब अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Oppo Find X7 Ultra का Satellite Edition लॉन्च कर दिया है। यह पहली बार 2024 की शुरुआत में कंपनी ने लॉन्च किया था। कंपनी का दावा है कि Find X7 अल्ट्रा, डुअल-पेरिस्कोप...
 | 
oppo find x7 ultra satellite edition
   

ओप्पो ने अब अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Oppo Find X7 Ultra का Satellite Edition लॉन्च कर दिया है। यह पहली बार 2024 की शुरुआत में कंपनी ने लॉन्च किया था। कंपनी का दावा है कि Find X7 अल्ट्रा, डुअल-पेरिस्कोप कैमरा सेटअप वाला पहला स्मार्टफोन है जो दुनिया में कभी बनाया गया है।

बिना सेलुलर नेटवर्क वाले क्षेत्रों में कॉलिंग और टेक्स्ट मैसेज भेजने के लिए भी इसकी सैटेलाइट कनेक्टिविटी का उपयोग कर सकेंगे। IP68 रेटिंग के साथ फोन पूरी तरह से जलरोधी है। फोन में एक शानदार कैमरा सेटअप भी है। चलिए नए सैटेलाइट एडिशन मॉडल की लागत और विशेषताओं पर एक नज़र डालते हैं..।

बिना नेटवर्क से कॉल और टेक्स्ट मैसेज भेज सकते हैं

जैसा कि नाम से पता चलता है नए मॉडल का सैटेलाइट कम्युनिकेशन फीचर सबसे बड़ी विशेषता है। माना जाता है कि सैटेलाइट कम्युनिकेशन मॉडल में एक नवीनतम पेटेंटेड एंटीना डिजाइन है, जो उपयोगकर्ताओं को दूरस्थ सैटेलाइट कॉल करने की अनुमति देता है।

इसके अलावा फाइंड X7 अल्ट्रा सैटेलाइट कम्युनिकेशन मॉडल सैटेलाइट मैसेज के भेजने और रिसीव करने की भी सुविधा देता है। जिसका मतलब है कि उन दूरदराज के क्षेत्रों से भी टेक्स्ट मैसेज भेजते हैं जहां सेलुलर नेटवर्क नहीं है।

नए सैटेलाइट विशेषताओं के अलावा फोन लुक्स और विशेषताओं के मामले में काफी हद तक सामान्य मॉडल की तरह है। 6.82-इंच का एमोलेड कर्व्ड डिस्प्ले, 3168 x 1440 रिजॉल्यूशन और 1 से 120H हर्ट्ज तक का एडॉप्टिव रिफ्रेश रेट स्मूद विजुअल्स के लिए प्रदान करता है। फोन में स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर है।

DSLR को टक्कर देता है इसका कैमरा

ओप्पो फाइंड X7 अल्ट्रा सैटेलाइट एडिशन में भी स्टैंडर्ड मॉडल की तरह दमदार कैमरा सेटअप है। इसमें 1-इंच के बड़े सेंसर और f/1.8 अपर्चर के साथ 50 मेगाापिक्सेल का वाइड-एंगल कैमरा है। इसके अलावा इसमें दो टेलीफोटो लेंस मिलते हैं।

जिसमें एक f/2.6 अपर्चर और 65 एमएम फोकल लेंथ के साथ 50 मेगाापिक्सेल लेंस और दूसरा f/4.3 अपर्चर और 135 एमएम फोकल लेंथ के साथ 50 मेगापिक्सेल सुपर टेलीफोटो लेंस है। ओप्पो फाइंड X7 अल्ट्रा में एक प्रभावशाली कैमरा सेटअप है।

जिसमें एक 1-इंच का बड़ा सेंसर और दो टेलीफोटो लेंस शामिल हैं। इसके अलावा, इसमें 50 मेगापिक्सेल अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा और 32 मेगापिक्सेल का फ्रंट कैमरा भी है। फोन में 100W वायर्ड फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000mAh की बैटरी भी है, जो लंबी बैटरी लाइफ सुनिश्चित करती है।

कीमत और उपलब्धता

ओप्पो फाइंड X7 अल्ट्रा सैटेलाइट एडिशन को 16GB रैम और 1TB स्टोरेज वाले सिंगल वेरिएंट में लॉन्च किया गया है, जिसकी कीमत 7,499 युआन (करीब 86,561 रुपये) है। इसे चीन में 2 अप्रैल से खरीदा जा सकेगा, जो ओप्पो चाइना की ऑफिशियल साइट या जेडी डॉट कॉम पर उपलब्ध होगा।