home page

इस रिक्शेवाले की अंग्रेजी सुनकर तो अंग्रेज भी हो जाए हैरान, विदेशियों से फ़र्राटेदार अंग्रेजी में बात करता है ये बंदा

पर्यटन क्षेत्रों में काम करने वाले लोग अक्सर विदेशियों की भाषा बोलने लगते हैं। उन्हें हर दिन उनसे बात करने की आदत हो जाती है। बहुत से लोग अनेक भाषाओं बोलते हैं। ये लोग विदेशी भाषा की कक्षा में नहीं जाते।
 | 
Rickshaw puller speaks in clear English

पर्यटन क्षेत्रों में काम करने वाले लोग अक्सर विदेशियों की भाषा बोलने लगते हैं। उन्हें हर दिन उनसे बात करने की आदत हो जाती है। बहुत से लोग अनेक भाषाओं बोलते हैं। ये लोग विदेशी भाषा की कक्षा में नहीं जाते। अनुभव से सब कुछ सीखते हैं। रिक्शेवाले को इंग्लिश में विदेशी पर्यटकों से बात करते हुए एक वीडियो हाल में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियो में रिक्शेवाले का टैलेंट

रिक्शावाला वायरल वीडियो में पर्यटकों को जामा मस्जिद घूमाने के लिए ले जाता है और जामा मस्जिद के बारे में बताता है। उसने कहा, "यह मस्जिद भारत की सबसे बड़ी मस्जिद है।" मस्जिद के आसपास छोटी-छोटी गलियां हैं। यदि आपको उन स्थानों की तस्वीर लेनी हो या कुछ खरीदना हो तो मुझे रोकें।

हम पहले एशिया के सर्वश्रेष्ठ मासालों के बाजार में जाते हैं। आप उस गली को पैदल घूमकर फोटो खींच सकते हैं, और मैं अपना रिक्शा लेकर आपके पीछे चलता रहूंगा।रिक्शावाला फिर उन विदेशी यात्रियों से पूछता है कि क्या वे मुझे समझ पा रहे हैं?

विदेशी कपल हां कहता है। फिर लड़का जो वीडियो बना रहा है, रिक्शेवाले को धन्यवाद देता है और बाहरी लोगों से पूछता है कि वे कहां से आते हैं? वे कहते हैं कि वे ब्रिटेन से आते हैं। फिर रिक्शावाला उन्हें वहां से लेकर चला जाता है।

लोगों ने रिक्शेवाले की इंग्लिश की तारीफ की

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पेज your_daily_guide99 से शेयर किया गया है। खबर लिखे जाने तक इसे करोड़ों लोगों ने देखा है और 36 लाख लोगों ने इसे लाइक किया है। वीडियो का शीर्षक "एजुकेटेड रिक्शावाला" है। रिक्शेवाले की इंग्लिश सुनकर बहुत लोगों ने उसकी बहुत तारीफ की।

रिक्शावाले के लिए एक लाइक तो बनता है, एक यूजर ने कहा। दूसरे ने कहा कि पाकिस्तानी क्रिकेटरों को इतनी इंग्लिश भी नहीं आती। एक और यूजर ने शायराना अंदाज में कमेंट किया और लिखा, "तरीका आम लगा ' मगर आँखों मे गुमान लगा', हिस्सा सरेआम लगा "मगर लहजे मे जान लगा।"