home page

आखिरकार टेस्ट सीरीज के लिए हो गया टीम का ऐलान, लंबे इंतजार के बाद इस खतरनाक खिलाड़ी की हुई वापसी

नौ टीमें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह पक्की करने का प्रयास कर रही हैं। WTC की अंक तालिका में फिलहाल न्यूजीलैंड की टीम पहले स्थान पर है। दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलियाई टीम है।
 | 
Australia announce Test squad

नौ टीमें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह पक्की करने का प्रयास कर रही हैं। WTC की अंक तालिका में फिलहाल न्यूजीलैंड की टीम पहले स्थान पर है। दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलियाई टीम है। इन दोनों टीमों के बीच अब एक टेस्ट श्रृंखला खेली जानी है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले ही इस सीरीज के लिए अपनी टीम घोषित कर दी है। इस महीने के अंत में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने वाली दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया ने चौबीस सदस्यीय टीम घोषित की है।

15 महीने बाद यह खिलाड़ी टीम में आया 

यह ऑस्ट्रेलियाई टीम की पिछले दो महीने में होने वाली तीसरी टेस्ट सीरीज है। ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज के लिए उसी टीम को चुना है जो पिछले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली थी।

टीम में सिर्फ एक बदलाव है: अनुभवी तेज गेंदबाज माइकल नेसर को 29 फरवरी से वेलिंग्टन में शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में शामिल किया गया है।

प्लेइंग 11 में जगह मिलना कठिन

 सीरीज के दौरान तेज गेंदबाज पैट कमिंस एक बार फिर टीम का नेतृत्व करेंगे, साथ ही जोश हेजलवुड, मिशेल स्टार्क और नाथन लियोन भी गेंदबाजी करेंगे. उप-कप्तान स्टीव स्मिथ सलामी बल्लेबाज के रूप में उस्मान ख्वाजा के साथ बल्लेबाजी कर सकते हैं।

साथ ही, नेसेर को प्लेइंग 11 में स्थान मिलना बहुत मुश्किल होगा। वास्तव में, टीम में पहले से ही कमिंस, हेजलवुड, स्टार्क और स्कॉट बोलैंड जैसे प्रसिद्ध गेंदबाज हैं।

मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने कहा, "माइकल नेसेर को लंबे समय के बाद टीम में वापस देखना बहुत अच्छा है, जहां उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और हमारी उम्मीदों पर खरे उतरे।"

न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम: पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, माइकल नेसर, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ (उप-कप्तान), मिशेल स्टार्क

सीरीज का कार्यक्रम

पहला टेस्ट: 29 फरवरी - 4 मार्च, वेलिंग्टन
दूसरा टेस्ट: 8-12 मार्च, क्राइस्टचर्च