home page

Royal Enfield के इलेक्ट्रिक वेरिएंट का इंतजार करने वालों के लिए गुड न्यूज, जाने इलेक्ट्रिक बुलेट में क्या होंगे खास फिचर्स और इसकी कीमत

लंबे इंतजार के बाद, कंपनी ने आखिरकार Royal Enfield का इलेक्ट्रिक अवतार लोगो के सामने रखा है।
 | 
Royal Enfield Electric Motorcycle

लंबे इंतजार के बाद, कंपनी ने आखिरकार Royal Enfield का इलेक्ट्रिक अवतार लोगो के सामने रखा है। रॉयल एनफील्ड कपंनी ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक के कॉन्सेप्ट मॉडल का पहला चित्र प्रस्तुत किया है। कंपनी ने इस कॉन्सेप्ट मॉडल को Royal Enfield HIM-E Electric नाम दिया है।

ऑटो उद्योग में लंबे समय से चर्चा चल रही है कि आखिरकार कंपनी रॉयल एनफील्ड को इलेक्ट्रिक संस्करण में कब लॉन्च करेगी। लोगों ने लंबे समय से इस इलेक्ट्रिक बुलेट का इंतजार किया था, लेकिन अब उनका इंतजार समाप्त हो गया है।

Royal Enfield HIM-E Electric Bike

अब कंपनी इस बुलेट को इलेक्ट्रिक (EV) अवतार में बिक्री करने वाली है। EICMA मोटर शो (इटली) में नए मॉडल को दिखाया गया यह कम्पनी का पहला इलेक्ट्रिक प्रोग्राम है। विशेषज्ञों का कहना है कि यह डर्ट बाइक और हिमालयन मॉडल की तरह दिखता है। 

कम्पनी ने कहा कि इस इलेक्ट्रिक बुलेट को बैटरी से शक्ति मिलेगी। साथ में बेहतर रेंज और बेहतर सीड की उम्मीद है। एक रिपोर्ट के अनुसार, एक बार चार्ज करने पर यह इलेक्ट्रिक बुलेट 150 से 200 किलोमीटर की दूरी आसानी से पार कर सकती है।

बड़ी विंडस्क्रीन के साथ किया गया पेश

Royal Enfield HIM-E, जो हाल ही में लॉन्च किया गया है, सामने की ओर एक बड़ी विंडस्क्रीन, एक राउंड शेप फुल-एलईडी हेडलैंप और एक सुंदर टैंक है जो सिंगल-पीस सीट से जुड़ा हुआ है. एग्जॉस्ट नॉट की आवाज नहीं सुनाई देगा।

कब तक होगा लॉन्च

ऑटो एक्सपर्ट्स के अनुसार इस इलेक्ट्रिक बुलेट को कंपनी भारतीय ईवी बाजार में साल 2025 के अंत तक लॉन्च कर सकती है। अब यह इलेक्ट्रिक बुलेट टेस्टिंग फेस में है और इसपर काफी तेजी से काम चल रहा है।