home page

हरियाणा के किसानों के लिए आई बड़ी खुशख़बरी, आज से मंडियों में शुरू हुई सरसों की सरकारी खरीद

हरियाणा के किसानों के लिए एक अच्छी खबर सुनने को मिली है। अब राज्य के अनाज मंडियों में सरसों की न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर सरकारी खरीद होने लगी है। पिछले शनिवार को सीएम नायब सैनी ने घोषणा की कि 26...
 | 
govt-procurement-of-mustard-started-in-haryana
   

हरियाणा के किसानों के लिए एक अच्छी खबर सुनने को मिली है। अब राज्य के अनाज मंडियों में सरसों की न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर सरकारी खरीद होने लगी है। पिछले शनिवार को सीएम नायब सैनी ने घोषणा की कि 26 मार्च से सरसों की खरीद और 1 अप्रैल से गेहूं की खरीद शुरू होगी।

बनाया गया 26 खरीद केंद्र

मुख्यमंत्री नायब सैनी ने पिछले दिनों हरियाणा मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई थी, जिसमें अधिकारियों को निर्देश दिए गए थे कि किसानों को फसल लेकर मंडियों में पहुंचने में कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। सरकार ने रबी फसलों की खरीद शुरू कर दी है। सरसों खरीद को राज्य भर में 26 खरीद केंद्र बनाए गए हैं।

किसानों को बिजली और पानी की समस्या नहीं होगी

उन्होंने कहा कि हम भी देख रहे हैं कि किसानों को बिजली और पानी की कोई समस्या नहीं है। इन सबके अलावा, सीएम सैनी ने कहा कि उन्होंने राज्य को आगे ले जाने के लिए एक रोडमैप बनाया है और मनोहर लाल जी ने आम जनहित में जो कल्याणकारी योजनाएं शुरू की हैं, उनको प्रभावी ढंग से आगे बढ़ाना चाहिए।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now