home page

Gurugram Sky Tour: गुरुग्राम में भी इस जगह कर सकते है आसमान की सैर, कम खर्चे में अनोखा एक्सपीरियंस लेने का मिल रहा है मौका

गर्मी के मौसम में पहाड़ों की ठंडक और शांति की तलाश में हम अक्सर दूर-दराज के हिल स्टेशनों का रुख करते हैं। लेकिन अगर हम आपको बताएं कि आप गुरुग्राम में रहकर भी पहाड़ी इलाकों जैसे एडवेंचर और मनोरंजन का....
 | 
Adventure Places Gurugram
   

गर्मी के मौसम में पहाड़ों की ठंडक और शांति की तलाश में हम अक्सर दूर-दराज के हिल स्टेशनों का रुख करते हैं। लेकिन अगर हम आपको बताएं कि आप गुरुग्राम में रहकर भी पहाड़ी इलाकों जैसे एडवेंचर और मनोरंजन का आनंद ले सकते हैं, तो कैसा रहेगा? जी हां आज हम आपको गुरुग्राम की कुछ ऐसी ही जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं।

गुरुग्राम आपको पहाड़ी इलाकों की यात्रा के बिना भी अद्भुत एडवेंचर और मनोरंजन का अनुभव प्रदान करता है। यहां की ये गतिविधियां न सिर्फ आपके बजट में हैं बल्कि आपको जीवन की भागदौड़ से कुछ समय के लिए दूर ले जाकर तरोताजा भी कर देती हैं।

एस्केप गेम्स एडवेंचर

एस्केप गेम्स एडवेंचर का एक नया ट्रेंड आया है, जो दिल्ली में लोगों को खूब पसंद आ रहा है। इसमें आपको एक कमरे में बंद कर दिया जाता है और फिर आपको कुछ पहेलियां सुलझानी होती हैं।

इस गेम को आपको कुछ समय के अंदर पूरा करना होगा। समूह में इस खेल का सबसे अच्छा आनंद लिया जाता है, जिसका अर्थ है कि आप एक दिन के लिए शर्लक होम्स बन सकते हैं।

स्थान: गुरुग्राम
समय: दोपहर 12:00 बजे से रात्रि 8:30 बजे तक; दैनिक
कीमत: कार्यदिवस – 800 रुपये प्रति व्यक्ति (2 खिलाड़ी), प्रति व्यक्ति 700 रुपये (3 खिलाड़ी), 600 रुपये प्रति व्यक्ति (4+ खिलाड़ी)

एयर सफारी

फ्लाईबॉय एयर सफारी गुरुग्राम में एक अनोखा एडवेंचर है। इस अनुभव में, आपको एक छोटी कार में बैठाकर पैराशूट के साथ ऊपर ले जाया जाता है। यहां से आपको पूरे इलाके का खूबसूरत नज़ारा दिखाई देता है, मानो आप किसी अलग ही दुनिया में हों।

स्थान: फ्लाईबॉय एयरो पार्क, सेक्टर 58, गुड़गांव
समय: सुबह 6:00 बजे से 8:00 बजे तक, शाम 4:30 बजे से शाम 6:30 बजे तक; दैनिक
कीमत: समय और उड़ान के प्रकार के आधार पर 1599 रुपये से शुरू

पावर पैराग्लाइडिंग

अगर आपने अब तक सिर्फ मनाली या दार्जिलिंग में ही पैराग्लाइडिंग देखी है तो शायद अब आप पैसे बर्बाद कर रहे हैं, क्योंकि कुछ पैसे बचाकर आप दिल्ली में भी इस रोमांच का मजा ले सकते हैं। यह गतिविधि गुरूग्राम में आयोजित की जाती है।

स्थान: सोहना, गुड़गांव
समय: रोजाना सुबह 6:45 से 8:15 बजे तक
कीमत: उड़ान के समय के आधार पर प्रति व्यक्ति 2799 रुपये

गोल्डन ड्यून्स रिट्रीट

गोल्डन ड्यून्स रिट्रीट आपको गांव की कई गतिविधियों में शामिल होने का मौका देता है जैसे ट्रैक्टर की सवारी, पानी के पूल में अठखेलियां करना और यहां तक कि बचपन के खेल जैसे पिट्ठू, होपस्कॉच आदि का आनंद लेना। यदि आप गांव के बारे में कुछ और बातें समझना चाहते हैं, तो यहां आप समझ सकते हैं। यहां टार्जन स्विंग, बर्मा ब्रिज, रैपलिंग, कमांडो नेट जैसी कई गतिविधियां संचालित की जाती हैं।

स्थान: गोल्डन ड्यून्स रिट्रीट, चंदू- साधराना रोड
समय: सुबह 10:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक, दैनिक
लागत: फीस अलग- अलग होती है, आप उनकी वेबसाइट पर जाकर भी उनसे संपर्क कर सकते हैं।