home page

HAPPY CARD SCHEME: हरियाणा रोडवेज की बसों में नही देना पड़ेगा टिकट का पैसा, इस कार्ड को बनवा लिया तो हो जाएगी मौज

हरियाणा रोडवेज विभाग ने राज्य के निवासियों के लिए एक नई योजना पेश की है जिसे 'हैप्पी कार्ड योजना' के नाम से जाना जा रहा है।
 | 
happy-card-yojana
   

हरियाणा रोडवेज विभाग ने राज्य के निवासियों के लिए एक नई योजना पेश की है जिसे 'हैप्पी कार्ड योजना' के नाम से जाना जा रहा है। इस योजना के तहत गरीब परिवारों को हरियाणा के विभिन्न जिलों में फ्री बस सेवा का लाभ दिया जा रहा है जो उन्हें नियमित यात्रा में मदद करेगा।

हैप्पी कार्ड

हरियाणा रोडवेज की इस लेटेस्टपहल के तहत हैप्पी कार्ड धारकों को साल भर में 1000 किलोमीटर तक की यात्रा मुफ्त में करने का मौका मिलेगा। इस कार्ड के माध्यम से राज्य के अंत्योदय परिवारों को सामाजिक और आर्थिक रूप से एक बड़ी राहत मिलेगी। इस कार्ड की सहायता से न केवल व्यक्तिगत यात्राओं में बल्कि रोजगार संबंधित आने जाने में भी आसानी होगी।

हैप्पी कार्ड के लाभार्थी

इस योजना के तहत, हरियाणा सरकार लगभग 87 हजार निवासियों को हैप्पी कार्ड प्रदान करने जा रही है। यह कार्ड उन व्यक्तियों के लिए है जिनकी वार्षिक आय एक लाख रुपये से कम है। इस पहल का उद्देश्य राज्य के गरीब वर्ग के लोगों को आर्थिक रूप से सहायता देना है।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

हैप्पी कार्ड बनाने की प्रक्रिया

हैप्पी कार्ड प्राप्त करने के लिए आवेदकों को इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना होता है। आवेदन प्रक्रिया में उन्हें अपनी फैमिली आईडी और मोबाइल नंबर प्रदान करने की आवश्यकता होती है। वेरिफिकेशन के बाद, आवेदकों को उनका हैप्पी कार्ड पंजीकृत किया जाता है जिससे वे राज्य भर में बसों में मुफ्त यात्रा कर सकते हैं।