home page

हरियाणा के इन 7 जिलों की सड़कों को चकाचक करने की तैयारी में है खट्टर सरकार, 122 करोड़ के बजट से सुधरेगी सड़कों की हालत

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने राज्य के पांच जिलों हिसार, फरीदाबाद, करनाल, सोनीपत और फतेहाबाद में 7 सड़कों के सुदृढ़ीकरण और चौड़ीकरण की अनुमति दी है, जो 96.42 किलोमीटर लंबे हैं।
 | 
7-roads-in-5-districts-including

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने राज्य के पांच जिलों हिसार, फरीदाबाद, करनाल, सोनीपत और फतेहाबाद में 7 सड़कों के सुदृढ़ीकरण और चौड़ीकरण की अनुमति दी है, जो 96.42 किलोमीटर लंबे हैं। इन सड़कों को बनाने में 122.57 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

कार्यों को शीघ्र शुरू करने के निर्देश

एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को शीघ्र शुरू करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही, लोगों की सुविधा के लिए लंबित कार्यों की गति को तेज करने का भी अनुरोध किया गया है।

इन 7 सड़कों के सुदृढ़ीकरण और चौड़ीकरण

CM ने कहा कि इन सात सड़कों के सुदृढ़ीकरण और चौड़ीकरण से कृषि के साथ-साथ व्यापार और वाणिज्य के विकास में भी मदद मिलेगी। हांसी से ढाणी कुतुबपुर (हिसार जिले की सीमा) और हांसी बरवाला रोड (भाटला) से खोखा मिर्ज़ापुर (हिसार जिले की सीमा) के बीच 5.50 मीटर से 7.00 मीटर तक सुधार और चौड़ीकरण के कार्यों को मंजूरी दी गई है। इसी तरह फरीदाबाद जिले में सीकरी से धौज रोड तक सड़क की मरम्मत भी की जाएगी।

इन रोड का भी सुधार होगा 

वकील ने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा स्वीकृत अन्य कार्यों में हिसार जिला में हांसी-सिसाय-लोहारी राघो-हैबतपुर-खेड़ी जालब रोड सड़क का सुधार, करनाल जिला में एनएच-709-ए पक्का खेड़ा मोड़ से मुनक (पाबन हसनपुर) तक सड़क का सुधार, सोनीपत जिला में गनौर शाहपुर रोड (एमडीआर-121) का सुधार और फतेहाबाद जिला में फतेहा