home page

Haryana IMD Alert: हरियाणा में आज सक्रिय होगा एक और नया पश्चिमी विक्षोभ, इन जिलों में आज हो सकती है बंदा बूंदाबांदी

हरियाणा में मौसम एक नई करवट लेने को तैयार है। सोमवार से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाला है जिसके चलते प्रदेश के उत्तरी और उत्तर पश्चिमी जिलों में हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है।
 | 
haryana-weather
   
WhatsApp Group Join Now

हरियाणा में मौसम एक नई करवट लेने को तैयार है। सोमवार से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाला है जिसके चलते प्रदेश के उत्तरी और उत्तर पश्चिमी जिलों में हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है। इस दौरान कहीं-कहीं बादल भी छा सकते हैं।

आने वाले दिनों में मौसम का हाल 

डॉ. चंद्रमोहन के अनुसार 30 अप्रैल से 2 मई तक मौसम साफ और शुष्क रहेगा। इस अवधि में तापमान में भी बढ़ोतरी होने की संभावना है। दिन का तापमान 42 से 43 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है जो कि गर्मी के बढ़ते असर को दर्शाता है।

विक्षोभ के असर से उम्मीदें और चुनौतियां

तीन मई को आने वाला विक्षोभ हालांकि कमजोर पड़ने के कारण मुख्य रूप से आंशिक बादलवाही ही रहेगी। इसका प्रभाव चार मई तक देखने को मिलेगा। उसके बाद दोबारा से तापमान में बढ़ोतरी होगी जिससे गर्मी और भी अधिक महसूस की जा सकेगी।

यह भी पढ़ें; हरियाणा में इन लोगों के राशन कार्ड पर हुई बड़ी कार्रवाई, धड़ाधड़ काटे जा रहे है ये राशन कार्ड

पिछले दिनों का मौसम का हाल 

रविवार को पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से पंचकूला और अंबाला में हल्की बूंदाबांदी हुई थी। इसके अलावा, प्रदेश के बाकी जिलों में मौसम साफ रहा या हल्के बादल छाए रहे। इसी क्रम में, नूंह जिले में दिन का तापमान 40.3 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा, जो कि प्रदेश में सर्वाधिक रहा। अन्य जिलों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री से नीचे रहा।