home page

Haryana IMD Alert: हरियाणा के इन जिलों में तेज बारिश के लिए हो जाए तैयार, मौसम विभाग ने इन जिलों में जारी की चेतावनी

मार्च के आखिरी दिन हरियाणा में मौसम ने करवट ले ली है। । वहीं अचानक बेमौसम बरसात और ओलावृष्टि ने सबको हैरान कर दिया। रबी की फसल जो कटाई के लिए तैयार खड़ी थी पर मौसम की इस अनिश्चितता ने किसानों के सपनों पर पानी फेर दिया।
 | 
Haryana Weather Update: हरियाणा के इन जिलों में गरज-चमक के साथ होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी
   

Haryana IMD Alert: मार्च के आखिरी दिन हरियाणा में मौसम ने करवट ले ली है। । वहीं अचानक बेमौसम बरसात और ओलावृष्टि ने सबको हैरान कर दिया। रबी की फसल जो कटाई के लिए तैयार खड़ी थी पर मौसम की इस अनिश्चितता ने किसानों के सपनों पर पानी फेर दिया।

ओलावृष्टि ने बढ़ाई परेशानी

रेवाड़ी समेत कई जिलों में शुक्रवार को मौसम ने अचानक करवट ली। तेज बारिश के साथ ओले गिरने से जैसे प्रकृति ने अपना रौद्र रूप दिखाया। 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से चली हवाओं ने भयानक ओलावृष्टि गिरने की संभावना बताई है जिससे चारों ओर बर्फ की एक मोटी चादर बिछ गई। इस घटना ने किसानों की चिंता को और भी बढ़ा दिया है।

फसलों पर गलत असर 

खराब मौसम की इस स्थिति ने खेतों में खड़ी फसलों को जमीन पर गिरा दिया। रेवाड़ी, गुरुग्राम, पलवल, सोनीपत व फरीदाबाद सहित विभिन्न जिलों में पिछले बारह घंटे से जारी बारिश ने हालात को और भी खराब कर दिया है। सिरसा, फतेहाबाद, हिसार, कैथल जैसे पंजाब से सटे जिलों में भी इसका असर दिखा।

किसानों की बढ़ती चिंता

गुरुग्राम के पटौदी इलाके में विशेष रूप से ओलावृष्टि ने फसलों को भारी नुकसान पहुंचाया है। किसान अपनी फसलों को बचाने की चिंता में लगे हुए हैं। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले 2-3 दिनों तक हरियाणा में मौसम की यह स्थिति बनी रह सकती है।