home page

Haryana Internet: हरियाणा के इन जिलों में कल से 13 फरवरी तक बंद रहेगा इंटरनेट, जाने जिलों के नाम

किसान आंदोलन (Farmer's Protest) को लेकर हरियाणा के विभिन्न जिलों में इंटरनेट सेवाओं (Internet Services) पर अस्थायी रोक लगा दी गई है। यह निर्णय सार्वजनिक और निजी संपत्तियों को हो सकने वाले नुकसान...
 | 
Haryana Farmers Protest

किसान आंदोलन (Farmer's Protest) को लेकर हरियाणा के विभिन्न जिलों में इंटरनेट सेवाओं (Internet Services) पर अस्थायी रोक लगा दी गई है। यह निर्णय सार्वजनिक और निजी संपत्तियों को हो सकने वाले नुकसान और शांति व्यवस्था में बाधा डालने की आशंका के मद्देनजर लिया गया है।

इंटरनेट के दुरुपयोग की आशंका

अतिरिक्त मुख्य सचिव (Additional Chief Secretary) टी वी एस एन प्रसाद के अनुसार, पुलिस और सीआईडी (CID) की रिपोर्ट्स ने इस दौरान इंटरनेट के गलत इस्तेमाल और अफवाहों के प्रसार की संभावना को उजागर किया है। इससे हिंसा भड़काए जाने (Incitement of Violence) की आशंका है।

टेलीकॉम कंपनियों को दिए गए निर्देश

इस आदेश के अनुसार, अंबाला (Ambala), कुरुक्षेत्र (Kurukshetra), कैथल (Kaithal), जिंद (Jind), हिसार (Hisar), फतेहाबाद (Fatehabad), और सिरसा (Sirsa) जिलों में वॉयस कॉल को छोड़कर सभी मोबाइल इंटरनेट सेवाएं, बल्क एसएमएस (Bulk SMS), और डोंगल सेवाएं (Dongle Services) सस्पेंड रहेंगी।

सुरक्षा और शांति की दृष्टि से लिया गया फैसला

यह फैसला सार्वजनिक सुरक्षा (Public Safety) और शांति बनाए रखने के उद्देश्य से लिया गया है। इस अवधि के दौरान टेलीकॉम सर्विस प्रदाताओं (Telecom Service Providers) को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है कि इस आदेश का सख्ती से पालन किया जाए।