home page

Haryana Mosam: बारिश के कारण हरियाणा में प्रदूषण से मिली राहत, जाने बारिश को लेकर मौसम विभाग का ताजा अपडेट

9 नवंबर से 10 नवंबर की रात तक हरियाणा में पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव से हवाओं में बदलाव हुआ
 | 
बारिश के कारण हरियाणा में प्रदूषण से मिली राहत
   

9 नवंबर से 10 नवंबर की रात तक हरियाणा में पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव से हवाओं में बदलाव हुआ, जिससे प्रदेश में बादल छाए रहे और कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हुई, जिससे दिन का तापमान गिरा। तापमान में पांच से छह डिग्री की गिरावट से अब ठंड भी बढ़ी है। मौसम विभाग ने हाल ही में आने वाले दिनों का नवीनतम पूर्वानुमान जारी किया है।

मौसम का ताजा पूर्वानुमान

मौसम विभाग ने बताया कि 15 नवंबर तक हरियाणा में आमतौर पर शुष्क मौसम रहने की संभावना है। उस समय, उत्तर-पश्चिमी हवाओं के कारण राज्य में रात का तापमान कुछ गिर सकता है, लेकिन दिन का तापमान सामान्य के करीब रहेगा। 13 नवंबर से 14 नवंबर के बीच राज्य में बीच-बीच में आंशिक बादल रहने की उम्मीद है।

प्रदूषण से मिली राहत

6 दिन बाद प्रदूषण से रेवाड़ी, गुरूग्राम, सोनीपत, झज्जर और पानीपत जिले को राहत मिली है। एक्यूआई 400 से अधिक प्रतिदिन दर्ज किया जाता था। शुक्रवार को मौसम में बदलाव की वजह से यूआई 198 था। वीरवार को रेवाड़ी में UCI 358 था। आज भी हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है, मौसम विभाग का कहना है।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

निरंतर प्रदूषण की वजह से लोगों को एकजुट करना भी मुश्किल हो गया। ऐसे में मौसम बदलने से लोगों को कुछ राहत मिली है। यह भी कहा गया है कि आने वाले दिनों में प्रदूषण कम होगा। शुक्रवार को बूंदाबांदी होने से तापमान भी गिर गया है। जहां तापमान हर दिन 30 से 32 डिग्री सेल्सियस था। अब वहाँ तापमान 24 डिग्री सेल्सियस है रात्रि में तापमान भी 4 से 5 डिग्री गिर गया है। कुल मिलाकर, आने वाले दिनों में दिन में भी ठंड लगने लगेगी।