home page

Haryana New Highway: हरियाणा में जनता को मिलेगी गुरुग्राम- पटौदी- रेवाड़ी हाइवे की सौगात, इस टोल प्लाजा को हटाने की चल रही तैयारियां

हरियाणा में वाहन चालकों और नागरिकों के लिए एक शुभ समाचार सामने आया है। गुरुग्राम से BJP के सांसद और केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने हरियाणा की मुख्य सड़क और परिवहन संबंधी विकास परियोजनाओं पर केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से महत्वपूर्ण चर्चा की है।
 | 
haryana-will-soon-get-the-gift-of-gurugram-pataudi-rewari-highway
   

हरियाणा में वाहन चालकों और नागरिकों के लिए एक शुभ समाचार सामने आया है। गुरुग्राम से BJP के सांसद और केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने हरियाणा की मुख्य सड़क और परिवहन संबंधी विकास परियोजनाओं पर केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से महत्वपूर्ण चर्चा की है। इस चर्चा में गुरुग्राम और रेवाड़ी जिले के विकास पर केंद्रित कुछ प्रमुख योजनाओं की समीक्षा की गई है।

खेड़की दौला टोल प्लाजा में बदलाव की आहट

मुलाकात के दौरान राव इंद्रजीत सिंह ने खेड़की दौला टोल प्लाजा के मुद्दे को उठाया जिस पर नितिन गडकरी ने संकेत दिया कि नई सेटेलाइट आधारित टोल प्रणाली के शुरू होने के बाद यह टोल प्लाजा अपने आप बंद हो जाएगा। इस प्रणाली के अंतर्गत वाहन चालकों का टोल उनके द्वारा तय किए गए किलोमीटर के हिसाब से ऑटोमैटिक रूप से काट लिया जाएगा। यह प्रणाली दिल्ली-जयपुर हाईवे पर भी लागू होगी और इसमें दो महीने का समय लगेगा।

एलिवेटेड रोड की मांग

राव इंद्रजीत सिंह ने गडकरी के समक्ष हीरो होंडा चौक से उमंग भारद्वाज चौक तक एलीवेटेड रोड के निर्माण की मांग को दोहराया। इस बैठक में हरियाणा के मुख्यमंत्री के प्रिंसिपल सेक्रेटरी वी. उमाशंकर और गुरुग्राम के जिला कमिश्नर निशांत यादव भी उपस्थित थे। NHAI द्वारा इस रोड को डिस्कोप करने के निर्णय को राव ने गलत बताया और कहा कि जरूरत पड़ने पर रोड को एलिवेटेड बनाया जाएगा।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

अन्य विकासात्मक परियोजनाएं

बैठक में अंडरपास और फ्लाईओवर के निर्माण की भी चर्चा हुई। राव इंद्रजीत सिंह ने बिलासपुर चौक पर फ्लाईओवर के निर्माण की धीमी प्रगति का मुद्दा उठाया और नितिन गडकरी ने NHAI के अधिकारियों को इसमें तेजी लाने के निर्देश दिए। इसके अलावा, राठीवास मोड़ और साल्हावास मोड़ पचगाँव चौक पर अंडरपास के निर्माण की योजना पर भी विचार किया गया, जिसके लिए जल्द ही टेंडर प्रक्रिया शुरू की जाएगी।