home page

Haryana News: हरियाणा में 10542 लोगों को प्लॉट देगी खट्टर सरकार, बस इन डॉक्यूमेंट को कर लीजिए तैयार

हरियाणा सरकार ने बड़ा निर्णय लेते हुए 17 जिलों में 264 अवैध कॉलोनी को नियमित कर दिया है, और वहाँ रहने वाले लोग खुश हैं। जानकारी देते हुए बताया गया कि 91 शहरी स्थानीय निकाय और नगर एवं ग्राम योजना विभाग...
 | 
big-decision-of-haryana-government

हरियाणा सरकार ने बड़ा निर्णय लेते हुए 17 जिलों में 264 अवैध कॉलोनी को नियमित कर दिया है, और वहाँ रहने वाले लोग खुश हैं। जानकारी देते हुए बताया गया कि 91 शहरी स्थानीय निकाय और नगर एवं ग्राम योजना विभाग की कालोनियां शामिल हैं।

हम आपकी जानकारी के लिए बता देंगे कि राज्य में अब तक 2101 कॉलोनियो को अधिनियमित किया गया है। इन कॉलोनी में रहने वालों को मूलभूत सुविधाएं भी दी जाती हैं।

इन लोगों को हरियाणा सरकार ने बड़ा तोहफा दिया 

मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना पोर्टल भी शुरू किया गया है, जिसका उद्देश्य प्रदेश सरकार को सस्ता आवास प्रदान करना है।पहले चरण में, 14 शहरों में 10,552 लोगों को 15 दिन के भीतर प्लाट मिलेंगे।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बताया कि पानीपत में 14 कॉलोनी, महेंद्रगढ़ में 12 कॉलोनी, पंचकूला में 21 कॉलोनी और पलवल में 44 कॉलोनी नियमित कर दी गई हैं।

438 करोड़ रुपये लागत होगी 

इसी तरह निकाय की 173 कॉलोनी में से अंबाला की 7, जींद की 3, कुरुक्षेत्र की 11 और पानीपत की 11 और सिरसा और फरीदाबाद की पांच और पांच, भिवानी की 6 और गुरुग्राम की 44 आदि जिलों की कॉलोनी भी नियमित कर दी गई है।

प्रशासन ने 438 करोड़ रुपये का बजट भी मंजूर किया है ताकि नागरिकों को मूलभूत सुविधाएं मिल सकें। 54 करोड़ रुपये तो जारी भी हो चुके हैं।