home page

Haryana News: हरियाणा में इन लोगों का बिजली कनेक्शन काटने की तैयारी में है सरकार, जल्दी से देख ले पूरी लिस्ट

बीटीएम चौक (BTM Chowk) पर स्थित बिजली विभाग के उपमंडल कार्यालय में वीरवार को एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में अधिकारियों (Officials) और कर्मचारियों के बीच कई अहम चर्चाएं हुईं।
 | 
cut-the-electricity-connections

बीटीएम चौक (BTM Chowk) पर स्थित बिजली विभाग के उपमंडल कार्यालय में वीरवार को एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में अधिकारियों (Officials) और कर्मचारियों (Employees) के बीच कई अहम चर्चाएं हुईं।

कार्यकारी अभियंता कुलदीप मोर ने उपमंडल अधिकारी रजनीश तिवारी को विशेष निर्देश दिए कि जिन उपभोक्ताओं (Consumers) का बिजली बिल (Electricity Bill) पांच हजार या उससे अधिक है या फिर पिछले छह महीने से बकाया है, उनके कनेक्शन (Connection) को तत्काल काट दिया जाए।

बिल वसूली की नई रणनीति

इसके अलावा, अधिकारियों ने एक नई रणनीति पर चर्चा की, जिसके अंतर्गत जो उपभोक्ता गांव से शहर (City) में चले आए हैं और उनके गांव के बिजली बिल बकाया हैं, उन्हें शहर के बिजली बिल में जोड़ा जाए। यह कदम उन उपभोक्ताओं को उनकी जिम्मेदारियों का अहसास दिलाने के लिए उठाया गया है।

बिजली सुधार के उपाय

कार्यकारी अभियंता ने सुझाव दिया कि शहर का सर्वे (Survey) कर खराब बिजली मीटरों (Electric Meters) को बिल की आधी राशि भरकर जल्द से जल्द बदला जाए। साथ ही, खराब लाइनों (Lines) और पोलों (Poles) को भी तत्काल ठीक किया जाए।

ताकि उपभोक्ताओं को होने वाली परेशानियों से निजात मिल सके। निर्बाध बिजली आपूर्ति (Uninterrupted Power Supply) के लिए नए ट्रांसफॉर्मर (Transformers) भी लगाए जाने चाहिए।

स्टाफ के लिए सख्त निर्देश

कार्यकारी अभियंता ने स्टाफ को स्पष्ट निर्देश दिए कि किसी भी उपभोक्ता का बिल बकाया नहीं रहना चाहिए। इसके लिए आवश्यक कदम उठाए जाने चाहिए और हर संभव प्रयास किया जाना चाहिए कि बिलों की वसूली समय पर हो सके।