home page

Hast Rekha Shastra: जिन लोगों के हाथ में होती है ये 2 खास रेखाएं वो होते है बेहद लकी, जिंदगी में नही रहती धन की कमी

Hast Rekha Shastra: हस्त रेखा शास्त्र भी व्यक्ति का भविष्य, स्वभाव, करियर आदि बताता है। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, किसी की हाथ की हथेली को देखकर भविष्य में क्या होने वाला है पता लगाया जा सकता है।
 | 
hast rekha shastra

Hast Rekha Shastra: हस्त रेखा शास्त्र भी व्यक्ति का भविष्य, स्वभाव, करियर आदि बताता है। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, किसी की हाथ की हथेली को देखकर भविष्य में क्या होने वाला है पता लगाया जा सकता है। हस्तरेखा शास्त्र कहता है कि हर व्यक्ति के हाथ में कई रेखाएं हैं और हर रेखा का अलग महत्व है।

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, कुछ योग व्यक्ति की आर्थिक स्थिति को मजबूत करते हैं। आज हम उन रेखाओं के बारे में जानेंगे जो धनी होने का संकेत देते हैं।  

हाथ में वित्त रेखा

हस्तरेखा शास्त्र में वित्त रेखा किसी व्यक्ति के हाथ के बीचों-बीच होती है।  यह धन रेखा भी कहलाता है। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, वित्त रेखा हाथ की कलाई और हृदय रेखा के बीच में होती है। यहां हम आपको बता दें कि पुरुषों के बाएं हाथ में वित्त रेखा है, जबकि महिलाओं के दाएं हाथ में है। 

भाग्य रेखा

जिन लोगों के हाथ में भाग्य रेखा है, वे जीवन में हर काम में सफल होते हैं। जिस व्यक्ति के हाथ में भाग्य रेखा है, उसकी शुरुआत गुरु पर्वत या चाँद पर्वत से होती है। ये रेखा लंबी लगती है। यह भी स्पष्ट और गहरा डार्क है।

तब व्यक्ति को भाग्य के योग मिलते हैं। मान्यता है कि भाग्यशाली लोग जीवन में जल्दी सफल होते हैं। साथ ही जातक को धन मिलता है। ऐसे लोग कभी धन की कमी नहीं करते।  

हाथ में ऐसे करें रेखाओं की पहचान

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों के हाथ में वित्त रेखा है, वे लग्जरी और सुखी जीवन जीते हैं। साथ ही, हाथ में स्थित वित्त रेखा गाढ़ी या डार्क है। इस रेखा वाले व्यक्ति बहुत अमीर होते हैं। साथ ही व्यक्ति को धन, ऐश्वर्य और वैभव मिलता है। 

(Disclaimer: ऊपर दी हुई जानकारी इंटरनेट के माध्यम से जुटाई गई और किसी भी जानकारी की प्रमाणिकता या सत्यता का CANYON SPECIALITY FOODS दावा नही करते है. किसी भी जानकारी को उपयोग में लाने से पहले अपने विशेषज्ञ से विचार विमर्श जरूर कर ले. किसी भी प्रकार के फायदें या नुकसान के लिए हमारी कोई जिम्मेवारी नही होगी.)