home page

हरियाणा का हिसार एयरपोर्ट हुआ बनकर तैयार, इस तारीख से एयरपोर्ट पर हवाई जहाजो का आवागमन होगा शुरू

विमान बोली अप्रैल में केंद्र सरकार द्वारा आयोजित की जाएगी। बोली लेने वाली कंपनी को हवाई जहाज छह महीने के भीतर चलाना होगा। कंपनी को अप्रैल में बोली लगाने के बाद अक्टूबर तक का समय दिया जाएगा।
 | 
hisar airport latest news (1)

विमान बोली अप्रैल में केंद्र सरकार द्वारा आयोजित की जाएगी। बोली लेने वाली कंपनी को हवाई जहाज छह महीने के भीतर चलाना होगा। कंपनी को अप्रैल में बोली लगाने के बाद अक्टूबर तक का समय दिया जाएगा। यह उम्मीद है कि नवंबर के हरियाणा दिवस से इन सभी रूटों पर विमान सेवा शुरू हो जाएगी।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा निर्धारित उड़ानों के रूट पर्यटन के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं क्योंकि लोगों को सड़क मार्ग से लंबी दूरी तय करनी पड़ती है और इसके लिए अधिक खर्च आता है।

हरियाणा सरकार ने अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के मुद्दे पर लोकसभा में तीखी प्रतिक्रिया झेलने के बाद हिसार और अंबाला से उड़ानों के लिए एटीएस रूट बनाए हैं। दोनों जिले मिल जाएंगे। फिलहाल आठ मार्ग निर्धारित हैं।

जिससे हवाई कनेक्टिविटी बढ़ेगी

नागरिक उड्डयन मंत्रालय के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बताया कि ये उड़ानें सही होंगी। उसी वर्ष वे भी परिचालन शुरू कर देंगे। उन्हें यह भी बताया कि वर्तमान में राज्यवासी दिल्ली या चंडीगढ़ से राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के लिए जाना पड़ता है, लेकिन अब हरियाणा में यह सुविधा उपलब्ध होगी।

इनमें अंबाला-श्रीनगर मार्ग भी शामिल है, साथ ही हिसार-अंबाला-वाराणसी-अंबाला-हिसार, हिसार-आगरा-हिसार, हिसार-उदयपुर-जैसलमेर-उदयपुर-हिसार, हिसार-देहरादून-हिसार, हिंडन-अमृतसर-जम्मू-अमृतसर-हिसार और हिसार-भुंतर-कुल्लू-1 मार्ग भी बनाया गया है।