home page

गोविंदा को 'राजा बाबू' फिल्म से कितनी हुई थी कमाई, इस फिल्म से जुड़ी ये बातें आपको भी नही होगा पता

10 जनवरी 1994 को रिलीज हुई 'राजा बाबू' ने बॉलीवुड के सिनेमाघरों में खासी धूम मचाई थी। डेविड धवन के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने गोविंदा और करिश्मा कपूर की जोड़ी को एक नई पहचान दी।
 | 
govinda-movie-raja-babu-box-office
   

10 जनवरी 1994 को रिलीज हुई 'राजा बाबू' ने बॉलीवुड के सिनेमाघरों में खासी धूम मचाई थी। डेविड धवन के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने गोविंदा और करिश्मा कपूर की जोड़ी को एक नई पहचान दी। फिल्म में कादर खान, शक्ति कपूर, अरुणा ईरानी, प्रेम चोपड़ा और गुलशन ग्रोवर जैसे वरिष्ठ कलाकार भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में थे जिन्होंने इसे एक सफल कॉमेडी फिल्म बनाने में अपना योगदान दिया।

बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की सफलता

'राजा बाबू' का कुल बजट महज 2.50 करोड़ रुपये था लेकिन फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 15.20 करोड़ रुपये की शानदार कमाई की। इस फिल्म ने न केवल दर्शकों का मनोरंजन किया बल्कि कई सिनेमा प्रेमियों को अपनी ओर खींचने में भी सफल रही। यह फिल्म उस समय की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक बन गई।

फिल्म की कहानी और मुख्य थीम

राजा बाबू (गोविंदा) की कहानी एक ऐसे युवक की है जो अपनी माँ का बहुत लाडला है और बहुत ही लापरवाह होता है। उसके पिता गांव के सबसे धनी जमींदार होते हैं और वह अपने बेटे को जीवन में कुछ बनते देखना चाहते हैं। फिल्म का रोमांटिक एंगल तब आता है जब राजा को एक लड़की से प्यार हो जाता है, लेकिन उसके अनपढ़ होने की वजह से वह लड़की उससे शादी करने से इनकार कर देती है। यह कहानी दर्शाती है कि कैसे राजा बाबू अपने जीवन में परिवर्तन लाता है और आखिरकार सभी का दिल जीत लेता है।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

फिल्म से जुड़ी अनसुनी बातें

'राजा बाबू' में गोविंदा और शक्ति कपूर की जोड़ी ने दर्शकों को खूब हंसाया। फिल्म में उनके डायलॉग "समझता नहीं है यार" और "नंदू सबका बंधू" बेहद लोकप्रिय हुए। इस फिल्म के लिए शक्ति कपूर को बेस्ट कॉमेडियन का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था, जो उनके करियर के लिए एक यादगार क्षण बन गया।