home page

पाकिस्तान में Honda Activa कितने रुपए की आती है, कीमत सुनकर तो आप भी मोदी सरकार को बोलेंगे थेंकयू

पाकिस्तान में महंगाई दिन दुगनी रात चौगुनी बढ़ती ही जा रही है, जिससे वहां के आम आदमी को खासी दिक्कतों से होकर गुजर रहा है. फिलहाल, पाकिस्तान अपने इतिहास के सबसे बड़े आर्थिक संकट का सामना कर रहा है...
 | 
activa price in pakistan

पाकिस्तान में महंगाई दिन दुगनी रात चौगुनी बढ़ती ही जा रही है, जिससे वहां के आम आदमी को खासी दिक्कतों से होकर गुजर रहा है. फिलहाल, पाकिस्तान अपने इतिहास के सबसे बड़े आर्थिक संकट का सामना कर रहा है, जिसके परिणामस्वरूप महंगाई 30 फीसदी के पार हो गई है.

देश में यह महंगाई कंट्रोल करने के लिए सरकार भी नाकाम साबित हो रही है. पाकिस्तान में महंगाई की बढ़ोत्तरी से लड़ने के लिए आवश्यक है कि सरकार सख्ती से कदम उठाए और नागरिकों की समस्याओं का समाधान करें, ताकि आम आदमी बिना किसी भय के अपने जीवन को बेहतरीन बना सके।

पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि

पेट्रोल 331.38 रुपए प्रति लीटर और डीजल 331.38 रुपए प्रति लीटर की कीमत पर पहुंच गए हैं. इसके चलते देश में मिलने वाले वाहनों की कीमत भी बढ़ती जा रही है, जिससे आम आदमी अधिक परेशानी महसूस कर रहा है.

वाहनों की कीमत में वृद्धि

यहां पर एक और चुनौती खड़ी है, जिसे आम आदमी को सामना करना पड़ रहा है - सुविधाजनक एक्टिवा की कीमत. एक्टिवा एक वाहन है जो आम से लेकर खास आदमी को बेहद सुविधाजनक लगता है.

भारत में इसकी कीमत 80 हजार रुपए से शुरू होती है, लेकिन पाकिस्तान में इसकी कीमत 2,60,712 रुपए है. यह अफॉर्डेबल वाहन भी अब आम आदमी के पहुंच से बाहर हो गया है. 

आर्थिक स्तिथि की तुलना

भारत से महंगाई के मोर्चे पर पाकिस्तान की तुलना की जाए तो यह दिखता है कि पाकिस्तान में लगभग 5 गुना ज्यादा महंगाई है. जिससे देश के आम नागरिकों को अपने रोजगार और जीवन की बुनियादी चीजों में भारी गिरावट महसूस हो रही है. यह आर्थिक स्तिथि की तुलना में एक चिंगारी है जो सुनिश्चित रूप से सरकार को सख्ती से काम करने पर मजबूर करेगी.