home page

कम बजट में SUV गाड़ी के मजे लेने वालों के लिए Hyundai Exter है बेस्ट, फिचर्स भी लग्जरी कारों वाले और माइलेज भी जबरदस्त

भारतीयों का कार के प्रति विचार बहुत तेजी से बदल रहा है। सेडान पहले ही बहुत लोकप्रिय था।
 | 
कम बजट में SUV गाड़ी के मजे लेने वालों के लिए Hyundai Exter है बेस्ट
   

भारतीयों का कार के प्रति विचार बहुत तेजी से बदल रहा है। सेडान पहले ही बहुत लोकप्रिय था। वहीं, पिछले कुछ सालों से देखा गया है कि लोग SUV पर अधिक जोर दे रहे हैं। यह भारतीय बाजार को समझना बहुत मुश्किल है।अब जब भारत में एसयूवी की मांग सबसे ज्यादा है, कई कंपनियां लॉन्च कर रही हैं और अच्छी सेल दे रही हैं।

SUV सेगमेंट पिछले तीन महीने से काफी बढ़ा है।इसी सेगमेंट में हुंडई ने अपनी सबसे सस्ती माइक्रो एसयूवी एक्स्ट्र भी पेश की। बाजार में आते ही यह बहुत लोकप्रिय हो गया और सिर्फ दो महीने में ही छह हजार यूनिट बेच दिया। हालाँकि, इसकी सेल में अब कमी दिखाई दे रही है।

यह गिरावट इसलिए नहीं हो रही है कि यह SUV खराब है। बल्कि हाल ही में इसकी कीमत बढ़ी है। विभिन्न मॉडलों में इसकी कीमत ₹5000 से ₹16000 तक बढ़ी है। बाजार में उपलब्ध मारुति सोंग और टाटा पांच की कीमतें वैसी ही बनी हुई हैं। इसलिए लोग इन्हें खरीदना ज्यादा पसंद कर रहे हैं।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

लेकिन हुंडई एक्स्ट्र एक अच्छा SUV है। अन्य किसी भी कार की तुलना में इसके फीचर्स बहुत अधिक विकसित हैं। साथ ही सेफ्टी में भी काफी सुधार हुआ है इस गाड़ी का सबसे कम मॉडल 10 लाख रुपए में बिकता है, और इसकी प्रारंभिक कीमत 6 लाख रुपए है। 1.1 सीसी का पेट्रोल इंजन इसमें 81 बीएचपी की शक्ति उत्पन्न कर सकता है। यह सीएनजी मॉडल में भी उपलब्ध है, जो ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का विकल्प प्रदान करता है।

इसमें 15 से 15 इंच के अच्छे एलॉय व्हील्स मिलते हैं, जो आपके ग्राउंड क्लीयरेंस को बेहतर बनाते हैं। अब इसके अन्य विशेषताओं की बात करें. इसमें ऑटोमेटिक एसी कंट्रोल, एयरबैग, क्रूज कंट्रोल और नवीनतम उपहॉलस्टरी शामिल हैं।आज यह एसयूवी बहुत अच्छा है और आप इसे खरीद सकते हैं। यह भी बहुत सस्ता है और फेस्टिवल सीजन पर बहुत सारे ऑफर्स है।