home page

IAS टीना डाबी के घर गूंजी नन्हे बच्चे की किलकारियां, घरवाले खुशी से बांट रहे मिठाइयां, देखे तस्वीरें

जैसलमेर की कलेक्टर रह चुकी आईएएस अधिकारी टीना डाबी के घर पर खुशखबरी आई है। वह मां बन गई हैं। उन्होंने जयपुर के एक अस्पताल में बटे को जन्म दिया है।
 | 
Tina Dabi IAS First Child
   

जैसलमेर की कलेक्टर रह चुकी आईएएस अधिकारी टीना डाबी के घर पर खुशखबरी आई है। वह मां बन गई हैं। उन्होंने जयपुर के एक अस्पताल में बटे को जन्म दिया है। वहीं, बेटे के जन्म पर टीना डाबी और उनके पति प्रदीप गावंडे को बड़ी संख्या में उनके शुभ चिंतक बधाइयां दे रहे हैं।

पिछले साल जुलाई 2022 में टीना डाबी जैसलमेर की कलेक्टर बनी थीं, लेकिन पिछले कुछ महीनों से वह मैटरनिटी लीव पर थीं। पिछले साल यानि 2022 में जयपुर में टीना डाबी और आईएएस प्रदीप गवांडे शादी के बंधन में बंधे थे।

इनकी शादी जयपुर के ही एक फाइव स्टार होटल में हुई थी। दोनों अधिकारी शादी समारोह में सफेद कपड़ों में नजर आए थे। तब शादी के रिसेप्शन में शामिल होने कई बड़े सीनियर आईएएस अधिकारी आए थे।

आईएएस अधिकारी प्रदीप गवांडे मराठी हैं। वैसे देखा जाए तो टीना की मां भी मराठी परिवार से ही ताल्लुक रखती हैं। इसलिए जब दोनों ने शादी की तो उनके विवाह समारोह पर भी मराठी रीति-रिवाजों का काफी असर देखने को मिला था।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

पाकिस्तानी महिलाओं ने दिया था पुत्र रत्न का आशीर्वाद

जैसलमेर के कलेक्टर रहते हुए टीना डाबी ने पाकिस्तान से आए हिंदू विस्थापितों को फिर से बसाने में बहुत कुछ किया था। विस्थापिकों को खाने-पीने और रहने की सुविधाएं भी दी गईं, साथ ही जमीन का पट्टा भी दिया गया था। विस्थापितों के बच्चों के लिए स्कूल भी बनाया गया था।

टीना डाबी के इस कदम से पाक विस्थापित महिलाओं ने उनकी बहुत सराहना की थी। इसी दौरान एक वृद्ध महिला ने IAS टीना का पुत्र रत्न प्राप्ती का आशीर्वाद दिया था। इस बात पर हंसते हुए टीना ने कहा था कि वे बेटा-बेटी में कोई फर्क नहीं समझतीं हैं। 

2015 में UPSC एग्जाम टीना ने टॉप किया था

टीना तब चर्चा में आ गई थीं, जब उन्होंने साल 2015 में UPSC एग्जाम में टॉप किया था। इसके बाद टीना ने आईएएस अतहर आमिर खान से शादी कर ली थी। लेकिन। शादी के दो साल बाद ही दोनों ने तलाक ले लिया था।

वहीं, अतहर का परिवार जम्मू-कश्मीर में रहता है। उन्होंने साल 2015 में UPSC एग्जाम में दूसरी रैंक हासिल की थी। टीना से तलाक के बाद अतहर ने 1 अक्टूबर 2022 को डॉ। महरीन काजी से निकाह कर लिया था।