home page

ऋषिकेश घूमने जा रहे है तो इस हिडन पूल को मत करना मिस, खूबसूरती देखकर तो दिल हो जाएगा खुश

उत्तराखंड में स्थित ऋषिकेश न केवल एक पवित्र तीर्थ स्थल है बल्कि यहाँ की प्राकृतिक छटा भी लाखों देशी और विदेशी पर्यटकों को हर साल यहां खींच लाती है।
 | 
travel-rishikesh-hidden-pool
   

उत्तराखंड में स्थित ऋषिकेश न केवल एक पवित्र तीर्थ स्थल है बल्कि यहाँ की प्राकृतिक छटा भी लाखों देशी और विदेशी पर्यटकों को हर साल यहां खींच लाती है। यहाँ के वाटरफॉल बीच और हरी-भरी वादियाँ आँखों को सुकून देने के साथ-साथ रोमांच का अनुभव भी मिलता हैं। आज हम आपको ऋषिकेश के एक ऐसे ही छुपे हुए खजाने की सैर कराने वाले हैं जिसे 'हिडन पूल' कहा जाता है।

ऋषिकेश का प्राकृतिक 'हिडन पूल'

तपोवन से मात्र दो किलोमीटर की दूरी पर स्थित यह प्राकृतिक पूल, जंगल के बीच में एक अद्भुत आकर्षण का केंद्र है। यह पूल पूरी तरह प्राकृतिक है और इसे किसी मानव ने नहीं बनाया है। यहाँ की शांत और सुरम्य प्राकृतिक सेटिंग आपको एक अलग ही सुकून देती है, और यह स्थान आपके ऋषिकेश दौरे को यादगार बना देगा। इस पूल में नहाने का कोई शुल्क नहीं है और यह सभी के लिए खुला है।

पर्यटकों की बढ़ती रुचि

ऋषिकेश घूमने आए हिमांशु जैसे कई यात्री इस हिडन पूल की सुंदरता और शांति के कायल हो चुके हैं। हिमांशु कहते हैं कि वे प्रत्येक वर्ष अपने दोस्तों या परिवार के साथ ऋषिकेश आते हैं और हर बार इस पूल का आनंद लेना नहीं भूलते। उनका कहना है कि यहां की प्राकृतिक सेटिंग व्यावसायिक वाटर पार्क्स से कहीं अधिक आकर्षक है।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

पहुँचने का रास्ता 

ऋषिकेश से इस पूल तक पहुँचने के लिए आपको दो किलोमीटर की पैदल यात्रा करनी पड़ सकती है, जो कि एक रोमांचक ट्रेकिंग अनुभव प्रदान करती है। इसके अलावा, दोपहिया वाहन से भी यहां पहुँचा जा सकता है। यह स्थल न केवल आपके लिए एक शांत और सुखद अनुभव लाएगा, बल्कि यह आपको ऋषिकेश की अनछुई प्राकृतिक सुंदरता से भी परिचित कराएगा।