home page

फैमिली कार ढूंढ रहे हो और सेफ़्टी से नही करना चाहते कोई समझौता, तो 7 सीटर ये SUV बन रही है सबकी पसंदीदा

आजकल बाजार में कई तरह की कारें उपलब्ध हैं। जबर्दस्त विशेषताओं के बावजूद, कुछ शक्तिशाली हैं।
 | 
फैमिली कार ढूंढ रहे हो और सेफ़्टी से नही करना चाहते कोई समझौता

आजकल बाजार में कई तरह की कारें उपलब्ध हैं। जबर्दस्त विशेषताओं के बावजूद, कुछ शक्तिशाली हैं। वहीं, कुछ लोगों को माइलेज पर चलना अच्छा लगता है। लेकिन इन सब बातों के साथ, लोग हर कार में सेफ्टी रेटिंग चाहते हैं। देश भर में सड़क दुर्घटनाओं की संख्या तेजी से बढ़ रही है, क्योंकि ट्रैफिक लगातार बढ़ रहा है।

इन सड़क दुर्घटनाओं में अक्सर लोगों की जान जाती है। अब हर कोई अपने परिवार के लिए पूरी तरह से सुरक्षित कार की तलाश में है। यद्यपि कई कारों की चाइल्ड सेफ्टी रेटिंग कम होती है, लेकिन वे क्रैश टेस्ट में 5 स्टार से अधिक पाते हैं। अब आपके बच्चे, जो आपके परिवार का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है, की सेफ्टी भी सबसे महत्वपूर्ण है।

तो बच्चों को 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग वाली कार चुनना बेहतर होगा। लेकिन ऐसी कार को लेकर बहुत अनिश्चितता है। अब आपको बता दें कि एक अद्भुत कार मौजूद है जो शानदार है; लुक्स में इसका कोई मुकाबला नहीं है और इसकी सेफ्टी में कोई भी नहीं है।

हम यहां टाटा सफारी (Tata Safari) की बात कर रहे हैं। टाटा मोटर्स, अपनी मजबूत कार के लिए जाना जाता है, ने हाल ही में सफारी का फेसलिफ्ट संस्करण भी पेश किया है। कार का लुक्स भी पूरी तरह से बदल गया है। टाटा सफारी ने अब सेफ कार की सूची में अपना खास स्थान बना लिया है। ये बाल सुरक्षा में सर्वाधिक अंक हासिल किए हैं।

कितनी मिली रेटिंग

Global NCAP क्रैश टेस्ट में टाटा सफारी को पांच स्टार की रेटिंग दी गई। ये कार हर मानक पर खरी उतरी ही नहीं, बल्कि बच्चों के लिए सबसे सुरक्षित कारों में से एक भी थीं। सफारी ने 49 में से 45 पॉइंट्स चाइल्ड सेफ्टी में पाए। टाटा हैरियर ने भी अच्छा प्रदर्शन किया और दोनों को समान रेटिंग और अंक दिए गए।

शानदार हैं फीचर्स

10.25-इंच हरमन टचस्क्रीन सिस्टम, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, 360-डिग्री कैमरा और एम्बिएंट लाइटिंग सफारी के कुछ विशेषताएं हैं। सफारी में पैनोरमिक सनरूफ, हवादार सामने, मध्य-पंक्ति सीटें और वायरलेस फोन चार्जिंग भी हैं। अब सफारी में ADAS भी नए अपडेट के साथ उपलब्ध है।

पॉवरफुल डीजल इंजन

टाटा ने सफारी को 170PS और 350Nm वाला 2-लीटर डीजल इंजन, 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक के साथ उपलब्ध किया है. 2023 अपडेट के साथ, पावरट्रेन अब बीएस6 फेज-2 के अनुरूप है.