home page

पटना घूमने का प्लान बना रहे है तो इन 5 फूड को जरुर करना ट्राई, 10 रूपये के नोट में मिलेगा जबरदस्त जायका

पटना बिहार की राजधानी अपने विविधतापूर्ण स्ट्रीट फूड्स के लिए प्रसिद्ध है। यहाँ की गलियां स्वादिष्ट और किफायती व्यंजनों से भरी पड़ी हैं जो न केवल स्थानीय लोगों का दिल जीतते हैं
 | 
recipe-if-you-are-going-to-visit-patna
   
WhatsApp Group Join Now

पटना बिहार की राजधानी अपने विविधतापूर्ण स्ट्रीट फूड्स के लिए प्रसिद्ध है। यहाँ की गलियां स्वादिष्ट और किफायती व्यंजनों से भरी पड़ी हैं जो न केवल स्थानीय लोगों का दिल जीतते हैं बल्कि पर्यटकों को भी अपनी ओर आकर्षित करते हैं। आइए जानते हैं उन पांच स्ट्रीट फूड्स के बारे में जिन्हें आप मात्र 10 रुपए या उससे कम में चख सकते हैं.....

1. रबड़ी वाली कुल्फी

पहली चीज जिसे हम इस सूची में रखना चाहेंगे वह है राबड़ी वाली कुल्फी। यह कुल्फी पटना के हर कोने में उपलब्ध है और इसे आमतौर पर ठेलों पर बेचा जाता है। मात्र 10 रुपए में उपलब्ध इस कुल्फी का स्वाद आपके मुँह में पानी ला देगा।

2. कचड़ी

कचड़ी, जो उड़द या चने की दाल से बनाई जाती है पटना में एक प्रिय स्नैक है। यह अपने अनूठे स्वाद के लिए जानी जाती है और आमतौर पर इसे चटनी या भुजा के साथ परोसा जाता है। यह स्वादिष्ट स्नैक आपको मात्र 10 रुपए में 10 पीस मिल जाते हैं।

3. गाजा

गाजा, एक खास्ता मिठाई, जो पटना में बेहद लोकप्रिय है। यह मिठाई मुंह में डालते ही घुल जाती है और इसकी प्रति पीस कीमत केवल 10 रुपए होती है। इसका स्वाद आपको जरूर भा जाएगा।

4. भुजा

पटना में भुजा एक लोकप्रिय स्ट्रीट फूड है जो स्वाद के साथ-साथ सेहत भी प्रदान करता है। यह चना चूर, बादाम, मकई के साथ बनाया जाता है और इस पर नींबू और प्याज का तड़का लगाया जाता है। इस डिश को भी आप मात्र 10 रुपए में खरीद सकते हैं।

5. ब्रेड पकौड़ा

ब्रेड पकौड़ा, जो कि पटना में एक चटपटा और लोकप्रिय स्नैक है, इसकी अपनी एक अलग पहचान और फैंस हैं। यह व्यंजन मात्र 10 रुपए में उपलब्ध है और इसे चटनी या सब्जी के साथ परोसा जाता है।