home page

विदेश में रहने का सोच रहे है तो ये देश है बेस्ट, अच्छी नौकरी के साथ रहने के लिए मिलेगी ये सुविधाएं

न्यूज़ीलैंड ने 26 जून 2024 से अपने वीजा नियमों में कुछ अहम बदलाव किए हैं जो विदेशी कामगारों और उनके परिवारों के लिए नई चुनौतियाँ और संभावनाएँ पेश करते हैं।
 | 
new-zealand-changed-visa-rules
   

न्यूज़ीलैंड ने 26 जून 2024 से अपने वीजा नियमों में कुछ अहम बदलाव किए हैं जो विदेशी कामगारों और उनके परिवारों के लिए नई चुनौतियाँ और संभावनाएँ पेश करते हैं। यह बदलाव मुख्य रूप से उन विदेशी कर्मचारियों को प्रभावित करेगा जिनके पास ANZSCO स्किल लेवल 4 या 5 का "अक्रडिटेड एम्प्लॉयर वर्क वीजा" (AEWV) है। ये बदलाव वीजा लेने के प्रोसेस को आसान बनाने के लिए किए गए हैं जिससे अधिक पारदर्शिता और सहजता सुनिश्चित हो सके।

वीजा स्पॉन्सरशिप की बदलती शर्तें

इन नियमों के तहत जिन लोगों के पास ANZSCO स्किल लेवल 4 या 5 का AEWV है उन्हें अपने पार्टनर और बच्चों को वर्क, विजिटर या स्टूडेंट वीजा स्पॉन्सर करने की सुविधा नहीं होगी यदि उनके वीजा में रेजिडेंसी का कोई प्रावधान नहीं है। यह नियम उन कर्मचारियों को प्रभावित करेगा जो अपने परिवारों को न्यूज़ीलैंड में लंबी अवधि तक साथ रखने का इरादा रखते हैं।

बच्चों के लिए वीजा के अवसर

इस नियम के बावजूद बच्चे और जीवनसाथी अब भी न्यूजीलैंड में वीजा के लिए खुद अप्लाई कर सकते हैं जैसे कि इंटरनेशनल स्टूडेंट वीजा या विजिटर वीजा। यह उन्हें न्यूजीलैंड में अध्ययन और व्यक्तिगत यात्रा के अवसर मिलते है भले ही वे मुख्य आवेदक द्वारा स्पॉन्सर्ड नहीं हो सकें।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

मौजूदा वीजा धारकों पर असर

नए नियम मुख्य रूप से नए आवेदकों पर लागू होते हैं। जो लोग पहले से ही न्यूज़ीलैंड में हैं और जिनके पास पहले से पार्टनर या डिपेंडेंट वीजा है उन पर ये बदलाव प्रभाव नहीं डालेंगे। यह उन लोगों के लिए भी राहत की बात है जिनकी वीजा आवेदन प्रक्रिया पहले से चल रही है।

नए नियमों के तहत वीजा की स्थिति

इन नए नियमों के तहत अगर आपने 26 जून 2024 से पहले अपने परिवार के लिए वीजा अप्लाई किया है और वे निर्धारित शर्तों को पूरा करते हैं तो आप अभी भी उनके लिए स्पॉन्सरशिप जारी रख सकते हैं। यह उन परिवारों के लिए एक बड़ी राहत हो सकती है जिन्होंने पहले से ही अपनी योजनाएं बना ली हैं।