home page

घर में चूहों की आवाजाही से हो चुके है परेशान तो करे ये काम, 2 रुपए के शैम्पू की मदद से घर से भाग खड़े होंगे चूहे

जब छोटे से दिखने वाले चूहे घर में आते हैं, तो वे बहुत बड़ा नुकसान करते हैं। किचन में रखे राशन के डिब्बे को काट खाते हैं और घर की अलमारी में गलती से घुस जाते हैं, तो आपके नए कपड़ों को बर्बाद करते हैं।
 | 
what kills rats instantly home remedies

जब छोटे से दिखने वाले चूहे घर में आते हैं, तो वे बहुत बड़ा नुकसान करते हैं। किचन में रखे राशन के डिब्बे को काट खाते हैं और घर की अलमारी में गलती से घुस जाते हैं, तो आपके नए कपड़ों को बर्बाद करते हैं। ऐसे में फिर से उन्हें भगाना आवश्यक है।

हम आज आपको एक ऐसा नुस्खा बताने वाले हैं जो आपको चूहों को मारने के बिना घर से बाहर निकाल देगा। हम इस परेशानी को दूर करने के लिए एक शैंपू का नुस्खा बताने वाले हैं, तो चलिए जानते हैं। 

चूहे भगाने का 2 रुपए शैंपू का उपाय

आज हम बताने वाले चूहे भगाने के उपाय के लिए एक छोटी कटोरी, एक छोटी रुमाल, एक-डेढ़ चम्मच गेहूं का आटा, दो टुकड़े कपूर, लाल मिर्चन पाउडर और शैंपू चाहिए। अब एक कटोरी में डेढ़ चम्मच आटा डालकर थोड़ा पानी और लाल मिर्च का पाउडर डालकर घोल बनाइए। अब एक पाउच शैंपू जोड़ें।

  • अब आप रुमाल को बिछाकर एक ब्रश की मदद से मिश्रण को चारों ओर लगा लीजिए। लेकिन ऐसा करते समय हाथ में ग्लव्स पहन लीजिए, ताकि मिर्ची आपके हाथों को नहीं जलाए। फिर कपूर लेकर उसे मसलकर पूरे कपड़े में डाल देंगे। अब आप इस कपड़े को उस स्थान पर बिछाएंगे जहां चूहे अक्सर आते हैं। चूहे अब उसे खाने की कोशिश करेंगे, लेकिन उन्हें जलन होगी, इसलिए वे बाहर भागेंगे। 
  • Tambaku चूहों को भगा सकता है। आपको बस बेसन या आटे को मिलाकर गोल बनाकर किचन में उन जगहों पर रखना है जहां से चूहे आते हैं। आपको बता दें कि चूहे नशीले पदार्थ खाकर भागते हैं। 
  • चूहों को फिटकरी बिल्कुल नहीं पसंद है, इसलिए इसके पाउडर का घोल बनाकर बिल पर छिड़क दीजिए. आप देखेंगे कि वे दुम दबाकर भागते हैं।
  • चूहे प्याज की सुगंध को नहीं चाहते, इसलिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। चूहे आने वाले स्थानों पर प्याज के 7-8 टुकड़े रखें।

(Disclaimer: ऊपर दी हुई जानकारी इंटरनेट के माध्यम से जुटाई गई और किसी भी जानकारी की प्रमाणिकता या सत्यता का CANYON SPECIALITY FOODS दावा नही करते है. किसी भी जानकारी को उपयोग में लाने से पहले अपने विशेषज्ञ से विचार विमर्श जरूर कर ले. किसी भी प्रकार के फायदें या नुकसान के लिए हमारी कोई जिम्मेवारी नही होगी.)