home page

IMD Weather Update: घर से निकल रहे है तो पास में छतरी रख ले तैयार, इन राज्यों में अगले कुछ घंटो में हो सकती है बरसात

देर रात पश्चिमी यूपी के कई हिस्सों में बारिश होने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। हाल ही में पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत देश के कई हिस्सों में मौसम में एक अचानक परिवर्तन देखा गया।
 | 
imd-alert-umbrellas-open-and-ready
   

देर रात पश्चिमी यूपी के कई हिस्सों में बारिश होने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। हाल ही में पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत देश के कई हिस्सों में मौसम में एक अचानक परिवर्तन देखा गया। आइए इस आर्टिकल के माध्यम से हम विस्तार से जानें कि विभिन्न भागों में मौसम कैसा रहेगा।

पश्चिमी यूपी में बारिश से तापमान में गिरावट

पश्चिमी यूपी में हाल ही में हुई बारिश ने गर्मी से राहत दिलाई है। इस बारिश ने न केवल तापमान में गिरावट लाई है बल्कि मौसम को भी सुहावना बना दिया है। हालांकि आसमान में बादलों का डेरा जमाए रहने से लोगों को परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा है।

उत्तर भारत के पहाड़ों में बर्फबारी जारी

उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का दौर जारी है जिससे वहां का तापमान काफी कम हो गया है। इस बर्फबारी ने सर्दी के मौसम को और अधिक बढ़ा दिया है जिससे वहां के निवासी और पर्यटक दोनों ही परेशान हैं।

पूर्वोत्तर और दक्षिण भारत में मौसम का मिजाज

पूर्वोत्तर भारत में जहां एक तरफ तापमान बढ़ रहा है वहीं दक्षिण भारत में देर रात हुई बारिश ने मौसम को सुहावना बना दिया है। इस बारिश से न केवल लोगों को गर्मी से राहत मिली है बल्कि यह मौसम भी खुशनुमा हो गया है।

आईएमडी की चेतावनी और आने वाले दिनों का मौसम

भारतीय मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में बिजली गिरने और गरज के साथ भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। विशेष रूप से उत्तर पश्चिम भारत में 30 और 31 मार्च को आंधी-तूफान के साथ बारिश होने का अनुमान लगाया गया है। पश्चिमी हिमालयी हिस्सों में भी झमाझम बारिश होने की संभावना है।