home page

1989 में चिप्स के पैकेट से भी कम कीमत में बिकती थी बीयर, 35 साल पुराना बिल इंटरनेट पर मचा रहा है धमाल

गर्मियों के मौसम में बीयर की खपत काफी बढ़ जाती है। क्योंकि यहां 'महाठंडी बीयर' के चाहने वालों की कमी नहीं। चाहे नौजवान हों या फिर बुजुर्ग और महिलाएं बीयर सबकी पसंद है।
 | 
Restaurant Bill From 1989
   

गर्मियों के मौसम में बीयर की खपत काफी बढ़ जाती है। क्योंकि यहां 'महाठंडी बीयर' के चाहने वालों की कमी नहीं। चाहे नौजवान हों या फिर बुजुर्ग और महिलाएं बीयर सबकी पसंद है। गर्म दिनों में तो Beer के लिए दुकानों पर लंबी-लंबी लाइने लग जाती हैं। शराब से ज्यादा बीयर के शौकीन हैं।

ऐसे में बहुत सी जगह लोग चिल्ड बीयर के लिए एक्स्ट्रा पैसे भी देने को तैयार रहते हैं। लेकिन आपने कभी सोचा है कि आपके दादा-पापा के जमाने में एक बीयर कितने की आती थी? अगर नहीं भी सोचा है तो हम आपको बता रहे हैं कि आज से लगभग 33 साल पहले एक बीयर कितने की आती थी।

तब 32 रुपये में मिल जाती थी एक बीयर

बुलेट बाइक, साइकिल और रेस्टोरेंट में खाने के दशकों पुराने बिल के बाद अब सोशल मीडिया पर 1989 का एक बिल वायरल हो रहा है, जिसमें बीयर की कीमत लिखी है। इस बिल के अनुसार 1989 में बीयर की कीमत 33 रुपये थी। जी हां अब तो इतने में बियर की छोटी बोतल (पाइंट) भी नहीं आती।

बता दें यह वायरल बिल 'होटल अलका' का है जिसमें 9 नवंबर 1989 की तारीख दर्ज है। इसमें 1 बीयर बोतल की कीमत में 33 रुपये है। जबकि दूसरे बिल में एक बोतल बीयर की कीमत 32 रुपये लिखी है।

33-year-old-beer-bill

लोग बोल- यह बहुत महंगा है

बीयर के बिल की इन तस्वीरों को ट्विटर हैंडल @neharikasharmaa से 2 फरवरी को पोस्ट किया गया। उन्होंने कैप्शन में लिखा- 33 साल पहले 33 रुपये में मिल जाती थी बीयर, 1989 का बिल हुआ वायरल! इस पर लोगों ने प्रतिक्रिया दी और लिखा- जहर है ये फ्री में भी मिल जाए तो नहीं पीनी चाहिए। इसी तरह से अन्य यूजर ने लिखा कि बहुत महंगा है।