home page

हरियाणा के चुनावी मैदान में कांग्रेस ने भी 8 सीटों पर उतारे अपने प्रत्याशी, जाने किन चेहरों को कांग्रेस ने दिया है मौका

हरियाणा अब पूरी तरह से लोकसभा चुनावों की तैयारियों में डूब चुका है। जहाँ एक ओर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने काफी समय पहले ही अपने सभी 10 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी थी।
 | 
Mallikarjun-Kharge-and-Rahul-Gandhi
   

हरियाणा अब पूरी तरह से लोकसभा चुनावों की तैयारियों में डूब चुका है। जहाँ एक ओर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने काफी समय पहले ही अपने सभी 10 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी थी। वहीं दूसरी ओर लंबे इंतजार और विचार-विमर्श के बाद कांग्रेस पार्टी ने भी हरियाणा के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है।

कांग्रेस ने 8 सीटों पर अपने प्रत्याशियों को तैयार किया है। हालांकि गुरुग्राम सीट पर अभी तक कोई निर्णय नहीं हुआ है। हरियाणा के लोकसभा चुनावों में प्रत्येक पार्टी अपने-अपने उम्मीदवारों के चयन के साथ बड़ी उम्मीदें लगाए बैठी है।

ये भी पढ़िए :- हरियाणा की डांसर सपना चौधरी ने अपने डांस स्टाइल से मचाया धमाल, पसीने से भीगे बदन को देखने के लिए लोगों की लगी लाइन

वोटरों के बीच इन चेहरों का प्रभाव कैसा रहेगा। यह तो आने वाला समय ही बताएगा। अब सभी की नजरें गुरुग्राम सीट पर बनी हुई हैं। जहां अंतिम उम्मीदवार की घोषणा होनी अभी बाकी है।

गुरुग्राम सीट पर जारी राजनीतिक खींचतान

गुरुग्राम सीट पर कांग्रेस के भीतर उम्मीदवार चयन को लेकर जटिलताएँ बनी हुई हैं। यहां हुड्डा खेमा फिल्म अभिनेता राज बब्बर को मैदान में उतारने के पक्ष में है। जबकि कुमारी शैलजा और रणदीप सुरजेवाला कैप्टन अजय यादव के समर्थन में हैं। इस बीच कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट को आम आदमी पार्टी को सौंपा गया है जहां से पार्टी ने सुशील गुप्ता को उतारा है।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

दिग्गज नेताओं के टिकट कटने से चर्चा में

भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी बंसीलाल की पोती श्रुति चौधरी का टिकट काटे जाने से चर्चा गर्म है। उनकी जगह पर महेंद्रगढ़ से विधायक राव दान सिंह को चुनाव में उतारा गया है। इसी तरह हिसार से बीजेपी छोड़ कर फिर से कांग्रेस में शामिल हुए बृजेन्द्र सिंह का टिकट भी काट दिया गया है।


युवा चेहरों पर दांव

करनाल से पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सामने कांग्रेस ने युवा पंजाबी चेहरे दिव्यांशु बुद्धिराजा पर दांव लगाया है। सोनीपत से सतपाल ब्रह्माचारी और फरीदाबाद से गुर्जर समुदाय के पुराने दिग्गज महेंद्र प्रताप सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है।

ये भी पढ़िए :- PM Kisan Yojana की 17वीं किस्त को लेकर बड़ा अपडेट आया सामने, इस तारीख को आ सकती है अगली किस्त

कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट

हिसार: जयप्रकाश उर्फ जेपी
सिरसा: कुमारी शैलजा
रोहतक: दीपेंद्र हुड्डा
सोनीपत: सतपाल ब्रह्माचारी
करनाल: दिव्यांशु बुद्धिराजा
अंबाला: वरूण चौधरी
फरीदाबाद: महेन्द्र प्रताप सिंह
भिवानी- महेंद्रगढ़: राव दान सिंह