home page

पोता होने की खुशी में दादा ने किन्नरों को दे दिया लाखों का प्लॉट, कीमत सुनकर तो आप भी रह जाएंगे हैरान

रेवाड़ी के सत्ती कॉलोनी में जन्मे नवजात के लिए बधाई संदेश लेकर आए किन्नरों के लिए खुशियाँ दोगुनी हो गईं, जब उन्हें एक अनोखे उपहार के रूप में 100 वर्ग गज का प्लॉट दिए जाने की घोषणा की गई। यह खबर सिर्फ रेवाड़ी ही....
 | 
big money given to eunuchs
   

रेवाड़ी के सत्ती कॉलोनी में जन्मे नवजात के लिए बधाई संदेश लेकर आए किन्नरों के लिए खुशियाँ दोगुनी हो गईं, जब उन्हें एक अनोखे उपहार के रूप में 100 वर्ग गज का प्लॉट दिए जाने की घोषणा की गई। यह खबर सिर्फ रेवाड़ी ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश के लिए एक मिसाल बन गई है। शमशेर सिंह जो कि पेशे से एक बड़े जमींदार हैं। शमशेर सिंह ने अपने पोते के जन्म पर इस उपहार की घोषणा की।

अनूठी परंपरा का सम्मान

भारतीय समाज में किन्नरों को बधाई और शुभकामनाएँ देने की एक पुरानी परंपरा रही है। शमशेर सिंह के घर भी किन्नर सपना गुरु, हिना और कोमल ने नवजात के लिए खुशियाँ और आशीर्वाद लेकर आए। उनका स्वागत करने और खुशी के इस मौके पर उनके साथ जश्न मनाने का यह तरीका समाज में एक नई सोच का प्रतीक है।

उदारता की एक मिसाल

कार्यक्रम के अंत में शमशेर सिंह ने नवजात पोते की खुशी में किन्नरों को 100 वर्ग गज का प्लॉट उपहार में देने की घोषणा की। यह घोषणा न केवल उनकी उदारता को दर्शाती है। बल्कि यह भी सिखाती है कि समाज में हर किसी के प्रति सम्मान और प्रेम का भाव रखना कितना महत्वपूर्ण है।

प्लॉट की मौजूदा कीमत

शमशेर सिंह ने जो प्लॉट दान में दिया। वह शहर के झज्जर रोड पर स्थित इंदिरा कॉलोनी और रामसिंहपुरा के बीच है। इस प्लॉट की मौजूदा कीमत 12 से 15 लाख रुपये के बीच है। इस प्लॉट के माध्यम से किन्नर समुदाय के सदस्यों को न केवल आर्थिक सहायता मिलेगी, बल्कि उन्हें समाज में एक स्थाई स्थान और सम्मान भी प्राप्त होगा।

समाज में एक सकारात्मक कदम

यह पहल समाज में सकारात्मक सोच और समानता की दिशा में एक कदम है। यह दर्शाता है कि प्रेम, सम्मान और उदारता के माध्यम से हम सभी को एक समान अधिकार और मान्यता दे सकते हैं। शमशेर सिंह की इस पहल से अन्य लोगों को भी प्रेरणा मिलेगी और यह दिखाता है कि कैसे एक व्यक्ति की दयालुता और उदारता समाज में बड़ा परिवर्तन ला सकती है।