home page

बढ़ती गर्मी को देख पटना के स्कूलों का टाइमटेबल बदला, अब इतने बजे लगेंगे स्कूल

पटना जिले के सभी स्कूलों में शुक्रवार से पहली से दसवीं तक की कक्षाएं सुबह 10:30 बजे तक ही लगेगी। इसके साथ ही 11वीं-12वीं की कक्षाओं की छुट्टी 11:30 बजे होगी।
 | 
timing-of-schools-changed
   

पटना जिले के सभी स्कूलों में शुक्रवार से पहली से दसवीं तक की कक्षाएं सुबह 10:30 बजे तक ही लगेगी। इसके साथ ही 11वीं-12वीं की कक्षाओं की छुट्टी 11:30 बजे होगी। यह नई निर्देश गर्मी की भयंकर छुट्टी को देखते हुए पटना के जिला प्रशासन द्वारा जारी किया गया है।

मौसम की चेतावनी

पटना जिले में तापमान में बढ़ोतरी के बाद यह नया आदेश जारी किया गया है। मौसम विभाग द्वारा तापमान में बढ़ोतरी की चेतावनी के बाद डीएम कपिल अशोक ने घोषणा की है। यह निर्देश 30 अप्रैल तक लागू था लेकिन मौसम की स्थिति को देखते हुए इसे आगे बढ़ा दिया गया है।

तापमान के रिकॉर्ड

पटना सहित प्रदेश के कई जिलों में तापमान अत्यधिक है। गया जिले में तापमान ने 41.6 डिग्री सेल्सियस का रिकॉर्ड बनाया। इसके अलावा बाल्मीकि नगर, डेहरी, मोतिहारी, सुपौल, पूर्णिया, छपरा, भागलपुर, जीरादेई, फारबिसगंज, दरभंगा आदि जिलों में भी तापमान 41.6 डिग्री सेल्सियस के पार हैं।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

यह भी पढ़ें; हरियाणा के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के लिए आई गुड न्यूज, अब सरकारी स्कूलों के बच्चों को मिलेगी मुफ्त बस सेवा

लू का ऑरेंज अलर्ट

गर्मी के कारण बढ़ती स्वास्थ्य समस्याओं को देखते हुए कई जिलों में लू का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। पटना, पश्चिम चंपारण, गोपालगंज, सारण, बक्सर, रोहतास, औरंगाबाद, जहानाबाद, शेखपुरा, गया, जमुई, बांका, पूर्णिया और भागलपुर में लू की चपेट में रहने की संभावना है।