home page

Indian Railway: हरियाणा के इन स्टेशनों पर रुकेगी दिल्ली से वैष्णोदेवी जाने वाली स्पेशल ट्रेनें, जाने क्या रहेगा टाइमटेबल और किराया

माता के श्रद्धालुओं और अन्य रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी है। उत्तर रेलवे ने माता वैष्णो देवी कटरा के लिए नई दिल्ली से स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है।
 | 
new-delhi-vaishno-devi-special-trains
   

माता के श्रद्धालुओं और अन्य रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी है। उत्तर रेलवे ने माता वैष्णो देवी कटरा के लिए नई दिल्ली से स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। यह ट्रेन आज यानि छह सितंबर की शाम से ही नई दिल्ली से माता वैष्णो देवी की तरफ प्रस्थान करेगी।

करीब 10 रेलवे स्टेशनों पर इस ट्रेन का ठहराव होगा। आइए हम आपको बता दें कि किस समय यह ट्रेन चलेगी और कौन-कौन से स्टेशन पर यह ट्रेन रूकेगी। 

ये रहेगा शेड्यूल

ट्रेन नंबर 04071 गति शक्ति स्पेशल ट्रेन आज  रात (6 सितंबर) सवा 11 बजे नई दिल्ली से रवाना होगी, जोकि अगले दिन 11 : 25 बजे कटरा पहुंचेगी। रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) दीपक कुमार ने बताया कि रेलवे ने नई दिल्ली-माता वैष्णो देवी कटरा के बीच स्पेशल ट्रेन 04071/04072 का संचालन शुरू किया है।

ट्रेन 6 सितंबर की रात सवा 11 बजे नई दिल्ली से प्रस्थान करेगी। वापसी में 9 सितंबर को 04072 गति शक्ति स्पेशल ट्रेन कटरा से शाम साढ़े 6 बजे प्रस्थान कर अगले दिन सुबह 6 बजकर 50 मिनट पर नई दिल्ली पहुंचेगी।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

कल रात सवा 11 बजे दिल्ली से रवाना होगी ट्रेन

वहीं, ट्रेन संख्या 04081/04082 नई दिल्ली-माता वैष्णो देवी कटरा-नई दिल्ली स्पेशल रेलगाड़ी 7 सितंबर को नई दिल्ली से रात सवा 11 बजे प्रस्थान कर अगले दिन 11: 25 पर कटरा पहुंचेगी। वापसी में 04082 स्पेशल ट्रेन 10 सितंबर को कटरा से शाम साढ़े 6 बजे प्रस्थान कर अगले दिन सुबह छह बजकर 50 मिनअ पर नई दिल्ली पहुंचेगी।

वातानुकूलित, शयनयान तथा सामान्य श्रेणी के डिब्बों वाली यह स्पेशल ट्रेन सोनीपत, पानीपत, करनाल, अंबाला कैंट, लुधियाना, जालंधर कैंट, पठानकोट कैंट, जम्मू तवी तथा उधमपुर स्टेशनों पर दोनों दिशाओं में रुकेगी। इस ट्रेन के चलने से श्रद्धालुओं को काफी फायदा होगा और उन्हें सीधे ही माता वैष्णोदेवी के दर्शनों के लिए ट्रेन उपलब्ध हो जाएगी।