home page

बाइक पर डेढ़ लाख बर्बाद करने की जगह खरीद ले ये धांसू कार, 30km की माइलेज और हर मौसम में गाड़ी है एकदम सेफ

आजकल बाइक और कार की कीमतें बहुत अधिक हैं। वर्तमान में, साधारण 150cc की बाइक खरीदने के लिए 1.50 लाख रुपये तक खर्च हो सकता है।
 | 
बाइक पर डेढ़ लाख बर्बाद करने की जगह खरीद ले ये धांसू कार
   

आजकल बाइक और कार की कीमतें बहुत अधिक हैं। वर्तमान में, साधारण 150cc की बाइक खरीदने के लिए 1.50 लाख रुपये तक खर्च हो सकता है। अब 100cc बाइक की कीमत 80 से 90 हजार रुपये है। जैसा कि दिखाया गया है, इतने पैसे में आप एक अच्छी सेकेंड हैंड कार खरीद सकते हैं। कितनी भी महंगी बाइक हो, कार की सेफ्टी हमेशा कार से बेहतर होती है। साथ ही कार हर मौसम में आपको सुरक्षित रखती है।

यदि आप 1.5 लाख रुपये खर्च करके एक बाइक खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो हम आपको एक ऐसी कार के बारे में बताने वाले हैं जिसकी माइलेज जानने के बाद आपकी योजना कैंसिल हो जायगी ।  वास्तव में, एक अच्छी माइलेज देने वाली कार को 1 से 1.5 लाख रुपये में खरीद सकते हैं. इसमें चलाने का खर्च भी बाइक के समान होगा और आप सुरक्षित रहेंगे।

ये है ऑल राउंडर कार

यहां हम मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 की बात कर रहे हैं, जो सेकेंड हैंड कार बाजार में आसानी से 1-1.5 लाख रुपये में मिल जाएगी। मारुति ऑल्टो का सबसे अच्छा गुण है उसका शानदार माइलेज। यह कार पेट्रोल पर 22-25 kmpl और सीएनजी पर 30-32 kmpl आसानी से देती है। 150cc बाइक भी ट्रैफिक में इतना ही माइलेज निकालती है। यानी, इसे चलाने और इसकी सेवाओं और पार्ट्स की लागत बहुत कम हैं।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

मारुति ऑल्टो 800 में 800 सीसी का इंजन है, लेकिन इसका परफॉर्मेंस काफी अच्छा है। कंपनी ने इंजन को हल्का और छोटा बनाया है। 48 बीएचपी की शक्ति और 69 एनएम का टॉर्क इस इंजन से मिलता है। इसमें मूल फीचर्स के साथ पांच स्पीड गियरबॉक्स है। फिलहाल, कंपनी ने ऑल्टो 800 को बंद कर दिया है, लेकिन पुरानी कार बाजार में यह कार अब भी खरीदी जाती है।

ऑल्टो 800 के फीचर्स

ऑल्टो 800 में एक 7-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले और एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले हैं। कार में फ्रंट पॉवर विंडो और कीलेस एंट्री भी है। सेफ्टी के लिए इसमें एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर और दो फ्रंट एयर बैग हैं।